केएमसी किसी प्रकार के कैम्प की अनुमति नहीं देता : अतिन

लगातार जागरूकता अभियान के बाद भी लोग हैं लापरवाह
वैक्सीन के बाद सर्टिफिकेट न मिले तो तुरंत केएमसी से संपर्क करें
कोलकाता : महानगर में फर्जी वैक्सीनेशन कैम्प चलाये जाने का मामला सामने आने के बाद कोलकाता नगर निगम पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। वहीं फर्जी वैक्सीनेशन कैम्प को लेकर कोलकाता नगर निगम पर भी कई तरह के आरोप लगाये जा रहे हैं। इन आरोपों का खंडन करते हुए प्रशासक दल के सदस्य अतिन घोष ने कहा कि केन्द्र व राज्य स्वास्थ्य विभाग के नियमों के अनुसार कोलकाता नगर निगम की ओर से किसी प्रकार के कैम्प लगाये जाने की अनुमति नहीं दी जाती है। इसका कारण यह है कि प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीनेशन किया जाता है, वहीं कई इलाकों में संस्थाएं भी कैम्प लगाती हैं लेकिन इन सब कैम्पों की जानकारी केएमसी के पास नहीं होती क्योंकि केएमसी को वैक्सीनेशन कैम्प लगाने की अनुमति देने का कोई अधिकार नहीं है। केएमसी के स्वास्थ्य विभाग की टीम के जरिये ही हमलोग अभियान चलाते हैं। ऐसे में महानगर में फर्जी वैक्सीनेशन कैम्प चलाने वाले लोगों से नागरिकों को अलर्ट रहने की जरूरत है। अतिन घोष ने बताया कि कोलकाता नगर निगम की ओर से स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर एक पोर्टल तैयार किया जा रहा है जहां पर वैक्सीनेशन कैम्प से जुड़ी सभी जानकारी उपलब्ध होगी ताकि लोगों को किसी तरह की समस्या नहीं हो।
लगातार जागरूकता अभियान के बाद भी लोग हैं लापरवाह
प्रशासक दल के सदस्य अतिन घोष ने कहा कि कोलकाता नगर निगम की ओर से लगातार जागरूकता अभियान के बाद भी लोग इस तरह की लापरवाही क्यों कर रहे हैं। कसबा में हुए वैक्सीनेशन कैम्प फर्जीवाड़े के बाद सर्टिफिकेट न मिलने या फोन पर मैसेज न आने के बाद तृणमूल सांसद मिमी चक्रवर्ती के अलावा अन्य किसी ने भी शिकायत दर्ज नहीं कराई। अगर लोग इस तरह से लापरवाही करते हैं तो कई समस्याएं हो सकती हैं। इतनी जानाकरी के बाद भी अगर लोग लापरवाही करते हैं तो वह खुद जिम्मेदार हैं।
वैक्सीन के बाद सर्टिफिकेट न मिले तो तुरंत केएमसी से संपर्क करें
कोलकाता नगर निगम लगातार लोगों से अपील कर रहा है कि वैक्सीनेशन के साथ ही सर्टिफिकेट लेने में दिक्कत आ रही है तो निगम से संपर्क करें। कोलकाता नगर निगम में वैक्सीनेशन के लिये पहले मैसेज जाता है, फिर पहचान पत्र देखने के बाद ही वैक्सीन लगायी जाती है, यह सारी जानकारी लोग अपने पास जरूर रखें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जोड़ाबागान में करंट लगने से वृद्ध की मौत

कोलकाता: जोड़ाबागान थानांतर्गत दर्पणनारायण टैगौर स्ट्रीट में करंट लगने से एक वृद्ध की मौत हो गयी। मृतक का नाम काशीनाथ ज्योति है। वह हावड़ा के आगे पढ़ें »

ऊपर