कोरोना की तीसरी लहर के पहले केएमसी के चिकित्सकों को मिलेगा प्रशिक्षण

निगम के स्वास्थ्य केंद्रों में बढ़ाया गया वैक्सीन डोज की संख्या
तीसरी लहर को लेकर निगम अलर्ट
कोलकाता : कोरोना के तीसरी लहर के पहले ही कोलकाता नगर निगम पहले से अलर्ट हो गया है। शनिवार को कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने बताया कि तीसरी लहर में ऐसा माना जा रहा है कि सबसे अधिक प्रभाव बच्चों पर पड़ने वाला है। ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के बचाव के लिये केएमसी के चिकित्सकों को प्रशिक्षण दिया जायेगा। रविवार सुबह 11 बजे महानगर के अहिंद्र मंच में बेलियाघाटा आईडी हॉस्पिटल के प्रो. डॉ जोगी राज राय एवं इंस्टीट्यूट ऑफ चाइल्ड हेल्थ के निदेशक एवं बाल रोग विशेष प्रो. डॉ अपूर्व घोष निगम के डॉक्टरों को प्रशिक्षण देंगे। इस दौरान केएमसी के सीएमओएच भी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि बच्चों की बेहतर चिकित्सा के लिए निगम के चिकित्सकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है, ताकि हम तीसरी लहर का मुकाबला कर सके। वैक्सीन की समस्या को लेकर प्रशासक का कहना है वैक्सीन की बेहद कमी है। लेकिन सभी लोगों को वैक्सीन दिया जाएगा। फिलहाल कोविडशील्ड ही उपलब्ध है तो लोगों को कोविडशील्ड वैक्सीन लगाया जा रहा है। निगम के 72,400 कोविडशील्ड डोज स्टॉक में है। उम्मीद है कि को-वैक्सीन की दूसरी डोज अगले सोमवार को आ जाएगी। पहले से ही कोलकाता के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में 50 डोज बढ़ाने का निर्देश दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इस उम्र की लडकियां चाहती है बिना कंडोम के सेक्स करना

कोलकाता : दुनिया में हमेशा सेक्स को लेकर लड़कों-लड़कियाें के बारे में ना जाने किस-किस तरह की बातें कहीं जातीं हैं। इंडियाना यूनिवर्सिटी ने स्कूल आगे पढ़ें »

ऊपर