21 जुलाई को लेकर केएमसी अलर्ट, सफाई के साथ ही पाउच वाटर की होगी व्यवस्था

निगम के स्वास्थ्य कर्मी सभा स्थल पर रहेंगे तैनात
अतिरिक्त सफाई कर्मी किये गये नियुक्त
कोलकाता : धर्मतल्ला में 21 जुलाई को होने वाले शहीद दिवस को लेकर कोलकाता नगर निगम की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शहीद दिवस के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री का भाषण सुनने के लिये लाखों की संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित होती है। ऐसे में केएमसी की ओर से सफाई के साथ ही लोगों के लिये पेयजल की भी व्यवस्था की गई है। मेयर परिषद के सदस्य देवव्रत मजुमदार ने बताया कि 21 जुलाई को लेकर केएमसी की ओर से उचित व्यवस्थाएं की गई हैं। सभा स्थल पर कार्यक्रम खत्म होने के तुरंत बाद ही केएमसी के सफाई कर्मियों को सफाई करने का निर्देश दिया गया है। हमें उम्मीद है कि महज कुछ घंटों में ही सफाई कार्य पूरा कर लिया जाएगा। जगह-जगह पर डस्टबिन की व्यवस्था रखी गई है ताकि लोग जहां तहां कचरा ना फैलायें। सफाई के लिये अतिरिक्त कर्मियों की नियुक्ति की गई है।
निगम के स्वास्थ्य कर्मी सभा स्थल पर रहेंगे तैनात
सभास्थल पर निगम की ओर से कैम्प लगाया जाएगा, जहां पर निगम के स्वास्थ्य कर्मी तैनात रहेंगे। इमरजेंसी परिसेवा के लिये डॉक्टर भी मौजूद रहेंगे, ताकि किसी की अचानक से तबीयत खराब हो जाये तो उसका इलाज किया जा सके।
पाउच वाटर की होगी व्यवस्था
कोलकाता नगर निगम की ओर से पाउच वाटर की व्यवस्था रखी गई है। यह पेयजल सभी लोगों में वितरित किया जाएगा। इसके साथ ही अगर बारिश होती है तो जल​जमाव से बचने के लिये भी निगम की ओर से व्यवस्था की गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

घर में लाना चाहते हैं गुडलक और मां लक्ष्मी का वास तो मुख्य दरवाजे पर रखें ये चीजें

कोलकाता : घर में लाना चाहते हैं गुडलक और मां लक्ष्मी का वास तो वास्तु में बताए गए इन नियमों का पालन करना बहुत जरूरी आगे पढ़ें »

ऊपर