चुनाव बीतते ही भाटपाड़ा में हुई हत्या

बममारु राजा को दो युवकों ने सिर में मार दी गोली
इलाकावासियों में पुलिस के प्रति दिखा क्षोभ
भाटपाड़ा : गुरुवार को जहां छठवें चरण के तहत संवेदनशील माने जाने वाले भाटपाड़ा विधानसभा क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्ण तरीक से संपन्न हुआ वहीं मतदान के समय के बीतते ही अंचल में हत्या की घटना को अंजाम दे दिया गया। इसको लेकर एक बार फिर यहां लोग आतंकित हो उठे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि गत बार भी चुनाव के बाद से यह क्षेत्र अशांत हो गया था अतः इस बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन को विशेष व्यवस्थाएं करनी चाहिए थीं मगर चुनाव के समाप्त होने के बाद ही पुलिस उदासीन हो गयी। इसका परिणाम यह निकला कि 16 साल के एक किशोर राजा चौधरी को प्वांइट ब्लैंड रेंज से गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया। राजा को इलाके में बममारु राजा के रूप में लोग जानते थे। उस पर दर्जनों बमबारी की घटनाओं को अंजाम देने की शिकायतें भाटपाड़ा थाने में दर्ज थीं वहीं हत्या के कुछ मामलों में हुई एफआईआर में भी राजा चौधरी का नाम होने के कारण उसे गिरफ्तार किया जा चुका है। वह जेल हिरासत से कुछ महीने पहले ही जमानत पर निकला था। यह घटना भाटपाड़ा थाने से महज कुछ दूर 2 नंबर गली के सेंट्रल स्कूल के सामने घटी। स्थानीय लोगों का आरोप है कि राजा उस गली के सामने चाय दुकान के पास खड़ा था जब दो युवक जिनके नाम अमन व राजू बताये गये हैं, वे मोटरसाइकिल पर उसके सामने रुके। उनकी राजा से कुछ बातचीत हुई तभी एक ने राजा को पीछे से पकड़ लिया और दूसरे ने उसे सीधे सिर में गोली मार दी। मृतक के परिवारवालों व इलाके के लोगों का आरोप है कि इस तरह से एक नाबालिग की सरेआम हत्या कर दी गयी और इसकी शिकायत करने के लिए वे देर रात ही भाटपाड़ा थाने के सामने शिकायत करने पहुंचे। अभियुक्तों के नाम लेकर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की तो पुलिस ने उनके साथ ही सख्ती दिखानी शुरू कर दी और लाठीचार्ज कर उन्हें भगा दिया हालांकि इस मामले में बाद में पुलिस में शिकायत हुई। हत्या की इस घटना को लेकर अंचल के नेताओं की ओर से अब तक कोई राजनीतिक बयान भी सामने नहीं आया है। दूसरी ओर पुलिस का प्राथमिक अनुमान है कि समाजविरोधियों के आपसी द्वंद्व के कारण ही राजा की हत्या हुई है अतः पुलिस ने इस दिशा में ही जांच-पड़ताल शुरू करते हुए इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेजों को खंगालना शुरू कर दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऑक्सीजन कालाबाजारी मामला: नवनीत कालरा को तीन दिनों की पुलिस रिमांड में भेजा गया

नई दिल्ली: दिल्ली खान मार्केट में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी के आरोपी नवनीत कालरा को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस रिमांड में आगे पढ़ें »

ममता बनर्जी के 2 मंत्री सहित 4 नेताओं को मिली जमानत

- सीबीआई की हिरासत की अर्जी खारिज कोलकाताः नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में गिरफ्तार मंत्री सुब्रत मुखर्जी, मंत्री फिरहाद हकीम, पूर्व मे मेयर  शोभन चटर्जी और आगे पढ़ें »

ऊपर