विश्व प्रसिद्ध गंगासागर के कपिलमुनि मंदिर में घुसा पानी

दक्षिण 24 परगना : चक्रवाती तूफान की चपेट में आकर मुड़ीगंगा नदी का बांध टूटने से नदी का पानी सागर तट पर स्थिय विश्व प्रसिद्ध गंगासागर कपिलमुनि मंदिर में प्रवेश गया। जानकारी के अनुसार यह मंदिर काफी उंचाई पर स्थित हैं और इस म‌ंदिर में पानी कभी नहीं घुसता। यहां पर पानी के प्रवेश करने पर इलाके में चर्चा का विषय बन गया। यहां आसपास रहने वाले लोग पशुओं को लेकर इधर-उधर भागते जान बचाते नजर आए। गंगासागर में कपिल मुनि मंदिर के नीचे तक समुद्र का पानी पहुंच गया। सुबह में मंदिर में लोग मौजूद थे। वे मंदिर छोड़ने को तैयार नहीं थे। लेकिन धामरा में लैंडफॉल के बाद समुद्र का पानी बढ़ने लगा और गांव दर गाव जलमग्न होने लगा, तो प्रशासन ने उन्हें फौरन हटा दिया गया। कपिल मुन‌िमंदिर में पानी प्रवेश गया। प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार के इलाके में करीब हजारों की संख्या में लोग बुरी तरह प्रभावित हुए। स्थानीय प्रशासन की मदद से उन्हें साइक्लोन शेल्टर में पहुंचाया गया। गंगासागर कोस्टल थाना प्रभारी तरुण कुमार राय ने बताया कि सुबह के समय मंदिर के समक्ष घुटनो तक पानी आ गया था। इसके बाद शाम होते पानी कम हो गया। इलाके में मालजाल की कोई क्षति नहीं हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माध्यमिक के लिए 50 : 50 सूत्र, एचएस के लिए 40 : 60 सूत्र से मिलेंगे अंक

माध्यमिक का 9वीं का वार्षिक और 10वीं की इंटरनल परीक्षा के आधार पर होगा रिजल्ट उच्च माध्यमिक के लिए 2019 की माध्यमिक और 11वीं की प्रैक्टिकल आगे पढ़ें »

लड़कियों के स्तनों को छूने से पहले…

कोलकाता : जानना चाहते हैं कि किसी लड़की के स्तनों को कैसे छुएं। बहुत से पुरुषों को समझ नहीं आता है कि वह पहली बार आगे पढ़ें »

ऊपर