राज्यपाल के खिलाफ कार्रवाई करे पुलिस : कल्याण

कोलकाता : राज्य और राज्यपाल के बीच जुबानी जंग एकबार फिर तेज हो गयी है। गुरुवार को तृणमूल के सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करे क्योंकि राज्यपाल जांच प्रक्रिया में बाधा डाल रहे हैं।

संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कल्याण ने कहा ​कि राज्यपाल एक संवैधानिक पद पर हैं उनका काम ट्वीट करना नहीं है। जिस तरह ट्वीट कर राज्यपाल पुलिस की जांच प्र​क्रिया में बाधा डाल रहे हैं उन पर सेक्शन 186 और 189 के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए। इतना ही नहीं राज्यपाल को आर्टिकल 163 पढ़ने की आवश्यकता है। कल्याण ने कहा कि सुदीप्त रायचौधरी मवेशी तस्करी और मानव तस्करी से जुड़े हुए हैं। उनके खिलाफ वसूली के भी आरोप हैं। इनके लिए आखिर क्यों राज्यपाल ने ट्वीट किया। ऐसा करके वह अभियुक्तों के पक्ष में ट्वीट कर रहे हैं।

मैं चुपचाप तमाशबीन नहीं रह सकताः राज्यपाल

तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर किये गये हमले के जवाब में उन्होंने कहा कि असल में ज्वलंत मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ये सब किया जा रहा है। मैं चुपचाप तमाशबीन नहीं रह सकता हूं। राज्यपाल ने अपने प्रेस वार्ता में किसी का नाम लिये बिना कहा कि सत्ताधारी पार्टी के नेता के बयान ने मेरा ध्यान आकर्षित किया है, उन्होंने जो भी कहा है वह निराधार है। अगर किसी को मेरे ट्वीट की भाषा समझ में नहीं आती है तो मैं मदद नहीं कर सकता हूं।

राज्यपाल ने कहा कि यह सोची समझी रणनीति है ताकि ज्वलंत मुद्दे से ध्यान भटकाया जाये। यह गलत है। जब राज्य में राजनीतिक हिंसाएं हो रही हैं उस समय राजभवन में बैठकर सितार नहीं बजा सकता हूं। यहां प्रशासनिक अधिकारी राजनीतिक कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे हैं, बीमार शासन और कानून – व्यवस्था का राजनीतीकरण हो रहा है। मैं चुप नहीं रह सकता हूं। राज्यपाल ने कहा कि जनता के हित में अपने कर्तव्यों का निर्वाह करता रहूंगा। उन्होंने एक बार फिर से प्रशासन के व​रिष्ठ अधिकारियों के कामकाज पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने प्रशासन से पूछा है कि आखिर क्यों आईपीएस अधिकारी ज्ञानवंत सिंह के खिलाफ जांच रोकी गयी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

अंतिम मतदाता सूची में 7 करोड़ से अधिक मतदाता

  राज्य चुनाव आयोग ने जारी की मतदाता सूची कोलकाताः राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट के बीच राज्य चुनाव आयोग की तरफ से अंतिम मतदाता आगे पढ़ें »

आज राज्य के 204 केंद्रों पर लगेगी कोविड की वैक्सीन

मेडिकल कॉलेज व अस्पतालों की तैयारी पूरी सीएम कर सकती हैं उद्घाटन कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस महामारी के बीच कोविशिल्ड वैक्सीन फ्रंट लाइनर के लिए मरहम आगे पढ़ें »

ऊपर