दुर्गापूजा से ठीक पहले मॉल्स के बिजनेस ने पकड़ी रफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : दुर्गा पूजा में अब कुछ दिनों का समय ही शेष रह गया है। ऐसे में दुर्गापूजा से ठीक पहले ही मॉल्स के बिजनेस ने रफ्तार पकड़ ली है। हालांकि इस सप्ताह भारी बारिश और खराब मौसम के कारण कुछ असर जरूर पड़ा है, लेकिन वर्ष 2019 की तुलना में इस बार व्यवसाय में 10% की वृद्धि दर्ज की गयी है। इस सप्ताह भी मॉल्स में फुटफॉल काफी अधिक रहा।
10% की वृद्धि की गयी दर्ज
अम्बुजा नेवटिया ग्रुप के होलटाइम डायरेक्टर (मार्केटिंग एण्ड इवेंट्स) रमेश पांडेय ने कहा, हमारा व्यवसाय कोविड से पहले की स्थिति में लौट आया है। 2019 की तुलना में ना केवल फुटफॉल बढ़ा है बल्कि 10% की वृद्धि भी दर्ज की गयी है। भारी संख्या में लोग वैक्सीन ले चुके हैं जिस कारण कोरोना का डर भी पहले जैसा नहीं रहा है। ऐसे में लोग बेख़ौफ़ बाहर निकल रहे हैं।अगले सप्ताह और अधिक हैं उम्मीदें
एक्रोपॉलिस मॉल के जीएम के. विजयन ने कहा, “भारी बारिश और खराब मौसम के कारण गत सप्ताह काफी असर हुआ। इस सप्ताह भी खराब मौसम ने लोगों को अधिक संख्या में बाहर निकलने से रोका। हालांकि एक्रोपॉलिस में फुटफॉल काफी अच्छा रहा। इस सप्ताह फुटफॉल 20,000 के मार्क पर पहुंच गया। लोग कपड़े, ज्वेलरी और स्किन केयर प्राेडक्ट्स की जमकर खरीदारी कर रहे हैं। फूड कोर्ट, फाइन डाइनिंग में वीकेंड और वीक डे पर भी भीड़ देखी जा रही है। गत वर्ष की तुलना में इस साल फुटफॉल 10% अधिक था जबकि 2019 की तुलना में ये 50% अधिक रहा। अगले सप्ताह मौसम सही रहने से फुटफॉल और बढ़ने की उम्मीद है। ”
पिछली बार की तुलना में अच्छा है फुटफॉल
साउथ सिटी प्रोजेक्ट्स के वाइस प्रेसिडेंट मनमोहन बागड़ी ने बताया कि फुटफॉल काफी अच्छा हो रहा है। विशेषकर पिछले साल भी कोरोना काल था और ऐसे में गत वर्ष की तुलना में इस बार भीड़ काफी अच्छी है। वीकेंड पर पार्किंग फुल हो जा रही है और वीक डे पर भी अच्छी संख्या में ग्राहक आ रहे हैं। उम्मीद है कि अगले सप्ताह भीड़ अधिक होगी क्योंकि अब पूजा के पहले शॉ​पिंग के लिए एक वीकेंड ही बचेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सेल कर्मियों के पर्क्स पर 26.50 प्रतिशत पर बनी सहमति

बर्नपुर : आईएसपी सहित सेल कर्मियों के वेज रिविजन को लेकर गुरुवार को नई दिल्ली में एनजेसीएस की बैठक बुलाई गई। बैठक में पिछले पर्क्स आगे पढ़ें »

ऊपर