दुर्गा पूजा के दौरान कोविड के नियमों का पाठ पढ़ा रहे हैं जेयू के छात्र

चलाया जा रहा जागरूकता अभियान
कोलकाता : दुर्गा पूजा का उत्साह लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। लोग सुबह से ही घूमने निकल पढ़ रहे हो। कोई रात भर घूम रहा है तो कोई भीड़ की परवाह किए बगैर पंडालों की लाइन में खड़ा है। इन सभी के बीच कोरोनावायरस एक ऐसी बला के रूप में लोगों के बीच है जिससे खुद को बचाना हर इंसान के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। कई बार देखा गया है कि उत्साह के जोश में लोग कोबिड के नियमों की अनदेखी कर रहे हैं, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ सकता है। इन परिस्थितियों को गंभीरता से लेते हुए जादवपुर के छात्र लोगों को कोरोना के नियमों का पाठ पढ़ाते दिख रहे हैं। यह छात्र दक्षिण कोलकाता के यादवपुर इलाके में कई बड़े पूजा पंडालों के बाहर दिख रहे हैं जो लोगों को यह बता रहे हैं कि दुर्गा पूजा घूमना जितना जरूरी है, इस उत्साह को मनाना जितना जरूरी है उतना ही जरूरी कोरोना से खुद को और अपने परिवार को बचाना है। यह भी देखा गया है कि इन छात्रों द्वारा उन लोगों को मास्क दिया जा रहा है जो बगैर मास्क के घर से निकल गए हैं। कुछ लोग तो सैनिटाइजर तक का व्यवहार नहीं कर रहे हैं, उन्हें छात्रों द्वारा सैनिटाइजर देते हुए देखा गया है। छात्रों द्वारा टेब्लो भी तैयार किया गया है जो इलाके में घूम-घूम कर लोगों में प्रचार कर रहा है कि भीड़ के बीच खुद को कैसे बचाते हुए आगे बढ़े। किसी भी हाल में मास्क घर पर ना छोड़े बल्कि उसे चेहरे पर लगाकर रखें। समय-समय पर हाथ सैनिटाइज करें और सबसे अहम और जरूरी 2 गज की दूरी की कोशिश बरकरार रखें। छात्रों द्वारा किया गया जा रहा यह अभियान काफी पसंद किया जा रहा है जो कि वे इस बीच किसी अनजान का ख्याल रखते हुए उन्हें नियम बताना इतना आसान नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बंगालः अवैध हथियार बनाने वाले फैक्‍ट्री का भांडाफोड़, दो गिरफ्तार

आसनसोलः आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र के हीरापुर थाना क्षेत्र की नई बस्ती 10 नंबर रोड इलाके के एक घर में अवैध हथियार बनाने का आगे पढ़ें »

ऊपर