जोमैटो कर्मचारियों ने बीफ डिलीवरी का किया विरोध, हड़ताल पर गए

Jomato employees protest beef delivery, go on strike

हावड़ा: ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो एकबार फिर धर्म को लेकर विवादों में है। इसबार जोमैटो का विरोध किसी ग्राहक ने नहीं बल्कि उसके ही कर्मचारियों ने किया है। जोमैटो के डिलीवरी एग्जिक्युटिव ने कंपनी द्वारा बीफ और सूअर के गोश्त की डिलीवरी कराए जाने को लेकर विरोध जताया है। बता दें कि यह मामला पश्चिम बंगाल के हावड़ा का है, यहां कंपनी का विरोध करने के बाद डिलीवरी करने वाले कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं।

कंपनी गोश्त ‌डिलीवरी के लिए दबाव डाल रही

जोमैटो के एक डिलीवरी एग्जिक्यूटिव के मु‌ताबिक, ‘कंपनी हमारी मांगें नहीं सुन रही है और बीफ व सुअर का गोश्त डिलिवर करने के लिए दबाव डाल रही है। इसकी वजह से हम एक हफ्ते से हड़ताल पर हैं।’ वहीं इस मामले को तूल पकड़ते देख पश्चिम बंगाल के मंत्री राजीव बनर्जी आगे आए हैं। राजीव ने कहा कि, ‘कंपनी को किसी को उनके धर्म के खिलाफ कुछ करने के लिए बाध्य नहीं करना चाहिए। यह गलत है। मुझे इस बारे में सूचना मिली है, मैं मामले को देखूंगा।’

मध्यप्रदेश में हो चुका है विवाद

गौरतलब है कि इससे पहले इसी तरह का एक मामला मध्य प्रदेश के जबलपुर में भी सामने आया था। यहां अमित शुक्ला नाम के एक शख्स ने जोमैटो द्वारा गैर-हिंदू डिलिवरी बॉय को भेजने की वजह से आपत्ति जताते हुए अपना ऑर्डर कैंसल कर दिया था। इस घटना के बाद उन्होंने जोमैटो ऐप अनइंस्‍टाल कर दिया था‌ और सारे वाकये को ट्विटर पर साझा किया था। इसपर जोमैटो ने भी अपनी प्रति‌क्रिया दी ‌थी जिसके बाद इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बहसबाजी हुई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में लॉजिस्टिक के लिए विश्व बैंक तैयार कर रहा मास्टर प्लान : अमित मित्र

परियोजना की​ लागत करीब 300 मिलियन डॉलर कोलकाता : कोलकाता मेट्रोपॉलिटन एरिया में जल्द ही लॉजिस्टिक के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं सामने आने वाली हैं। इसकी आगे पढ़ें »

अफवाहों पर ध्यान ना दें, हम सब एक हैं – विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के सांगठनिक चुनाव काे लेकर शनिवार को माहेश्वरी भवन में भाजपा की अहम बैठक की गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर