17 जुलाई को होगी ज्वाइंट एंट्रेंस की परीक्षा

14 अगस्त को आ सकते हैं नतीजे
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में ज्वाइंट एंट्रेंस की परीक्षा और पीछे हो गयी है। अब 17 जुलाई को ज्वाइंट की परीक्षा हाेगी। पहले ये परीक्षा 11 जुलाई को होने वाली थी। बाकी समय सारणी एक ही रहेगी। बुधवार को इसकी घोषणा राज्य ज्वाइंट एंट्रेंस बोर्ड के चेयरमैन मलयेंदु साहा ने की। उन्होंने कहा, ‘इस बार ज्वाइंट में कुल 92, 695 परीक्षार्थी हैं। कुल 274 परीक्षा केंद्रों में परीक्षा ली जाएगी और 14 अगस्त के अंदर नतीजों की घोषणा की जाएगी।’ बोर्ड की ओर से बताया गया कि 15 सितम्बर के मध्य तक तीन बार काउंसलिंग की जाएगी। परीक्षार्थियों के घर के आस-पास ही परीक्षा केंद्रों में परीक्षा ली जाएगी। मलयेंदु साहा ने कहा ​कि कोविड परिस्थितियों को देखते हुए ही परीक्षा पीछे की गयी है। पहले 11 जुलाई को होने वाली परीक्षा अब 17 जुलाई को होगी, ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या 6 दिनों के अंतर में परिस्थिति इतनी ठीक हाे जाएगी ? इस संबंध में बोर्ड की ओर से कहा गया, जुलाई महीने के मध्य तक परिवहन व्यवस्था में सुधार हो सकता है, इस कारण इस समय परीक्षा लेने का निर्णय लिया गया है। शनिवार के दिन परीक्षा हाेगी क्योंकि रविवार काे परीक्षा हाेने के कारण परीक्षार्थियों के आने के लिए मेट्रो व ट्रेनों की संख्या कम हो सकती थी। बोर्ड की ओर से बताया गया ​कि कोविड नियमों को मानते हुए ही परीक्षा ली जाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए प्रत्येक कमरे में 20 परीक्षार्थियों को बैठाया जाएगा। एक बेंच पर एक या अधिकतम दो लोगों को बैठाया जा सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दिलीप घोष ने ओलंपिक में भारत के समर्थन में मैराथन की अगुवाई

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने टोक्यो ओलंपिक में भाग ले रहे भारतीय खिलाड़ियों के समर्थन आगे पढ़ें »

ऊपर