आसनसोल के धीमे विकास पर भड़के जितेंद्र, कहा – हमारी नेता सिर्फ दीदी

आसनसोल : आसनसोल के धीमे विकास पर इस क्षेत्र के प्रशासक जितेंद्र तिवारी ने कड़ी नाराजगी जतायी है। उन्होंने इस बाबत राज्य के शहरी विकास व निकाय मामलों के मंत्री फिरहाद हकीम को पत्र भी भेजा है जो अब मीडिया के सामने आ चुका है। पत्र के लीक होने पर राजनीतिक बवाल अलग ही मचा है। जितेंद्र तिवारी का आरोप है कि समस्या बताने के लिए अगर उन्होंने मंत्री को चिट्ठी लिखी तो उसे मीडिया के सामने लाने की क्या जरूरत थी। उन्होंने यह तक कहा कि उनकी नेता सिर्फ ममता बनर्जी हैं। वह जो बोलेंगी वह सुनेंगे क्योंकि उन्होंने आसनसोल और यहां के विकास के लिए बहुत कुछ किया है। रही बात फंड की तो आसनसोल से रेवेन्यू के तौर पर बड़ी रकम दी जाती है मगर फंड की बात आते ही इसकी उपेक्षा कर कोलकाता और विधाननगर को प्राथमिकता मिलती है। मुझे अगर आसनसोल का दायित्व दिया गया है तो संभव है कि समस्या होने पर मैं सवाल भी उठाऊंगा।

कैसे लीक हुई गोपनीय चिट्ठी?
जितेंद्र तिवारी ने कहा कि इसी मुद्दे पर उन्होंने इससे पहले भी मंत्री को 7 बार पत्र लिखा हैं पर वह एक भी पत्र लीक नहीं हुआ। यह पत्र सार्वजनिक कैसे हो गया ? इसका जवाब इस पत्र को सार्वजनिक करने वाला ही दे सकता है। उन्होंने कहा कि आसनसोल के विकास के लिए जो करना है, वे वह सब कर रहे हैं। सवाल यह उठता है कि मैंने अगर मंत्री से अपने इलाके में विकास कार्य के लिए फंड मांगा और चिट्ठी लिखी तो यह हमारे बीच की बात थी इसे सार्वजनिक करना कितना उचित है ?

जब सपना न हो पूरा तो मांग करनी ही पड़ती है
जितेंद्र तिवारी ने और एग्रेसिव होते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति किसी भी पद पर कुछ सपने लेकर जाता है।

आसनसोल के धीमे विकास पर भड़के…
आसनसोल को आगे ले जाना उनका सपना है और इस सपने को पूरा करने के लिए सिर्फ राजनीतिक कारणों से केंद्र सरकार द्वारा आवंटित राशि को नहीं देना उचित नहीं है। इससे विकास कार्य करने में परेशानी हो रही है। इस परेशानी को दूर करने के लिए उन्होंने मंत्री को पत्र लिखा तो क्या गलती कर दी। आसनसोल की जनता विकास चाहती है और वह रुपया कहां से आया है, इससे यहां की जनता का कोई वास्ता नहीं है।

किन-किन प्रोजेक्ट के अटके रहने का किया है उल्लेख
जितेंद्र तिवारी ने मंत्री फिरहाद हकीम को लिखे पत्र में प्रमुखता से स्मार्ट सिटी का उल्लेख किया है। इसके लिए केंद्र सरकार से 2 हजार करोड़ रुपये मिलना था। इसके अलावा सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए केंद्र सरकार ने दूसरे नगर निगम को 1500 करोड़ रुपये दिये हैं जो आसनसोल को नहीं मिला। इसके अलावा रानीगंज के प्रिंस द्वारकानाथ ठाकुर टाउल हॉल, जामुड़िया टाउन हॉल का नवीनीकरण, विभिन्न सड़कों की मरम्मत का कार्य रुका पड़ा है।

भाजपा जितेंद्र तिवारी को गलत समझा रही है- फिरहाद हकीम
जितेंद्र तिवारी के पत्र पर जवाब देते हुए नगर विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि जितेंद्र को कोई गलतफहमी हुई है। जितेंद्र तिवारी को भाजपा वाले गलत समझा रहे हैं। मैंने फोन पर भी बात करने की कोशिश की मगर बात नहीं हो पायी। अगर कोई समस्या है तो बैठकर इसका समाधान किया जा सकता है। इस पर जितेंद्र तिवारी ने कहा कि फिरहाद हकीम ज्योतिषी हो गये हैं। उनके साथ भाजपा के लोग संपर्क रखते होंगे, मेरे साथ भाजपा संपर्क नहीं रखती है। फिरहाद ने कहा कि वाटर प्रोजेक्ट के लिए उन्हें फंड दिया गया था उसका जिक्र क्यों नहीं किया जा रहा है। यहां यह बताना जरूरी है कि स्टेट पॉलिसी हम मिलकर बनाते है, अगर कोई समस्या थी तो विधायक के तौर पर जितेंद्र मुझे सीधे बात कर सकते थे इतना तमाशा करने की जरूरत ही नहीं थी। वैसे भी दीदी ने कह दिया है जो जाना चाहते है दरवाजा खुला है, भूमिका बांधने की आवश्यकता नहीं है।

भाजपा के आरोप को जितेंद्र ने सही बता दिया – बाबुल
आसनसोल के सांसद सह केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा के आरोप को जितेंद्र तिवारी ने सही साबित कर दिया। उन्होंने कहा कि जितेंद्र तिवारी के साथ उनका हमेशा विवाद रहा है पर आज जितेंद्र तिवारी ने सच बोलने की हिम्मत दिखायी है और भाजपा के दावे पर सच की मुहर लगा दी है। इधर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि भूत के मुंह में रामनाम तो मैं सोच भी नहीं सकता। अगर यह बात सही है तो आश्चर्य हो रहा है कि अब तक पता था कि दूसरे दल के बोर्ड को ही विकास राशि से दूर रखा जाता था पर अब स्वयं तृणमूल बोर्ड के ही लोग सच बोलने लगे हैं। इस मुद्दे पर निगम प्रशासक जितेंद्र तिवारी ने कहा कि आसनसोल नगर निगम के विकास कार्यों के लिए नगर विकास मंत्री फिरहाद हकीम को 3500 करोड़ रुपये आवंटित करने का अनुरोध किया गया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

न्यूयॉर्क के एनिमल एडवेंचर पार्क में दुर्लभ सफेद कंगारू ने लिया जन्म

न्यूयॉर्क : न्यूयॉर्क में एनिमल एडवेंचर पार्क के आगंतुक जल्द ही सफेद फर वाले एक दुर्लभ कंगारू को देख पाएंगे। चिड़ियाघर ने शुक्रवार को सोशल आगे पढ़ें »

मई में होगा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव

नई दिल्ली : कांग्रेस में अध्यक्ष पद का चुनाव इसी साल मई में कराया जाएगा। शुक्रवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में इसका ऐलान आगे पढ़ें »

ऊपर