कांकुड़गाछी में 175 वर्ष पुराने श्री रानी शक्ति मंदिर से लाखों के आभूषण चुराये

कोलकाता : फूलबागान थानांतर्गत जोगोध्यान लेन स्थित श्री रानी शक्त‌ि मंदिर से लाखों के आभूषण चुरा लिए गए। इस चोरी का वीडियो मंदिर के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। घटना की सूचना पाकर मौके पर फूलबागान थाने की पुलिस और लालबाजार के एंटी बर्गलरी सेक्शन के अधिकारी भी पहुंचे। पुलिस सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगालकर चोर को चिह्नित करने की कोशिश कर रही है। इस दौरान डीसी ईएसडी प्रियव्रत राय ने भी घटनास्थल का दौरा किया।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह 4 बजे जब मंदिर के पुजारी गेट खोलकर अंदर पहुंचे तो उन्होंने प्रतिमा पर से 21 लाख रुपये के सोने व चांदी के आभूषणों को गायब पाया। मंदिर के व्यवस्थापक योगेन्द्र ठेडवाल ने बताया कि सोमवार की रात 8 बजे मंदिर का मुख्य दरवाजा बंद हो गया। मंदिर परिसर में करीब 8 कर्मचारी रहते थे। रात के वक्त सभी सो गए थे। इस बीच सुबह 4.30 बजे मंदिर के पुजारी ने पूजा करने के लिए दरवाजा खोला तो प्रतिमा से लाखों के सोने व चांदी के आभूषणों को गायब पाया। उन्होंने बताया कि मंदिर के सीसीटीवी कैमरे में साफ देखा जा रहा है कि व्यक्ति रात के 3.30 बजे मंदिर परिसर में घुसा और फिर धीरे-धीरे आभूषण चुराकर भाग निकला। उन्होंने बताया कि मंदिर 175 वर्ष पुराना है। पुलिस के अनुसार अभियुक्त दीवार फांदकर अंदर आया था। पुलिस मंदिर के आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाल कर चोर की तलाश कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः राज्य में कोविड के एक दिन में 575 नए मामले, 12 की मौत

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस के एक दिन में 575 नए मामले दर्ज किए गए। इसके अलावा 12 की मौत हो गई। अब तक आगे पढ़ें »

ऊपर