जवाद चक्रवात : हावड़ा प्रशासन अलर्ट पर, जायजा लेने पहुंचे मंत्री

हावड़ा फेरी परिसेवा अस्थायी तौर पर बंद, कई ट्रेनें रद्द
हावड़ा : जवाद को लेकर राज्य समेत हावड़ा में बारिश शुरू हो चुकी है। रविवार की सुबह से ही हावड़ा के विभिन्न इलाकों में बारिश हो रही है। समय के साथ-साथ बारिश की रफ्तार तेज हाेगी, ऐसी ही संभावना जताई है अलीपुर मौसम विभाग ने। रविवार की दोपहर में ही मानों लग रहा था कि शाम हो गयी है। हालांकि इधर प्रशासन भी जवाद को लेकर अलर्ट पर है। एक और हावड़ा नगर निगम की ओर से 24 घंटे का कंट्रोल रूम और हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। वहीं एनडीआरएफ की 14 टीमें हावड़ा के विभिन्न इलाकों में तैनात हैं। मौसम विभाग की ओर से हालांकि कहा गया है कि जवाद का ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा, परंतु गंगा किनारे से लोगों को दूर रहने की हिदायत दी गयी है। इसे लेकर स्थानीय प्रशासन की ओर से माइकिंग की गयी है। वहीं बस्ती इलाके में रहनेवाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए प्रशासन की ओर से स्कूल व गोडाउन को साफ कराया गया। साथ ही वहां पर खाने पीने की व्यवस्था की गयी है। इसी काम का जायजा लेने के लिए रविवार की सुबह राज्य के मंत्री अरूप राय वार्ड नंबर 29 के अंतर्गत आनेवाले रामकृष्णपुर गंगाघाट पहुंचे। यहां गंगा किनारे सभी को नहाने से मना किया गया है। वहीं इस मौके पर अरूप राय ने कहा कि प्रशासन अलर्ट है। साथ ही निगम के आपदा प्रबंधन की टीम भी लगातार काम कर रही है। प्रशासन ने अपनी तैयारी की है। इस दौरान उनके साथ स्थानीय नेता व पूर्व पार्षद शैलेश राय मौजूद थे। इधर पीएचई डिपार्टमेंट की ओर से मंत्री पुलक राय के निर्देशानुसार पीने के पानी के पाउच बनाए गए हैं। बस्ती व ग्रामीण इलाकों में इसे जरूरत के समय पहुंचा दिया जायेगा।
हावड़ा फेरी परिसेवा प्रभावित : जवाद को लेकर रविवार से हावड़ा की फेरीसेवा को अस्थायी ताैर पर बंद कर दिया गया है। हुगली नदी जलपथ परिवहन समिति की ओर से बताया गया कि रविवार की सुबह से लेकर अनिश्चितकालीन समय के लिए बंद किया गया है। हावड़ा प्रशासन की ओर से अगले निर्देश के बाद ही इस फेरी सेवा को सामान्य किया जायेगा।
दपूरे की और ट्रेनें रद्द :
पुलिस की ओर से कंट्रोल रूम : हावड़ा नगर निगम की ओर से एक और कंट्रोल रूम खोले गये हैं। पुलिस ने सभी को जागरूक किया है कि लोग अपने पास पहले से ही पीने के पानी, खाना और जरूरी सामान को रखे। साथ ही मोबाइल फोन चार्ज व रिचार्ज व लैपटॉप व टैब चार्ज करने की अपील की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

विदेश पढ़ने गये बेटे की हालत पर चिंता में दिन काट रहा है बुजुर्ग दंपति

पानीहाटी : पानीहाटी पालिका के 13 नंबर वार्ड सोदपुर रवींद्रनाथ रोड निहारिका अपार्टमेंट में रहने वाले बुजुर्ग दंपति सनत कुमार चौधरी व काकोली चौधरी की आगे पढ़ें »

ऊपर