बंगाल के बाहर भी जनप्रिय ममता की स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, 12000 से अधिक आवेदन

  • कर्नाटक से लेकर यूपी तक से स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : एक बार फिर से ममता सरकार की योजना बंगाल के बाहर भी जनप्रिय हुई है। स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के लिए राज्य के बाहर से करीब 12000 छात्रों ने आवेदन किये हैं। सीएम ने अभी हाल में ही स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना को लांच किया है। इस योजना के तहत 12वीं के स्टूडेंट आगे की पड़ाई के लिए लोन ले सकते हैं। इस योजना का लाभ पाने के लिए न केवल बंगाल बल्कि बाहर राज्य से भी स्टूडेंट ने आवेदन किया है। जानकारी के मुताबिक केवल प्रथागत पढ़ाई के लिए नहीं बल्कि यदि कोई आईएएस, आईपीएस, डब्ल्यूबीसीएस, आईआईटीव अन्य प्रतिष्ठान में भर्ती के लिए कोचिंग के लिए भी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से लोन के लिए आवेदन कर सकता है।
इन राज्यों से आये आवेदन
उच्च शिक्षा विभाग सूत्रों के मुताबिक अभी तक विभिन्न राज्यों से स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के लिए करीब 12000 से अधिक आवेदन जमा हुए है। सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक से 7500 से अधिक आवेदन आये हैं। ओडिशा से 900, तेलांगना से करीब 300, आंध्र्रप्रदेश से 900, महाराष्ट्र से करीब 350, यूपी से लगभग 330 व दिल्ली से करीब 200, तामिलनाडू से करीब 280 से अधिक आवेदन मिले है।
सबसे ज्यादा आवेदन उत्तर 24 परगना से, दूसरे स्थान पर कोलकाता
क्रेडिट कार्ड के लिए नर्सिंग सहित कई व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए भी मांग की गयी है। कुल मिलाकर, 42,000 से अधिक छात्र फॉर्म पहले ही जमा किए जा चुके हैं। आवेदन सत्यापन का कार्य प्रगति पर है। अब तक राज्य के उत्तर 24 परगना जिले से सबसे ज्यादा फॉर्म जमा किए गए हैं, इसके बाद कोलकाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जब बाहर का मौसम बहुत गर्म हो तो किस पोजीशन में करें सेक्स

कोलकाता : गर्मियों के मौसम में सेक्स करना बहुत से लोगों के लिए परेशानी बन जाता है। गर्माहट का मौसम आते ही लोग सेक्स करना आगे पढ़ें »

ऊपर