गृह मंत्री से मिलकर राज्यपाल ने दी बंगाल के हालातों की जानकारी

कहा, ‘मैं किसी राजनीतिक पार्टी का नहीं’
सन्मार्ग संवाददाता
नयी दिल्ली/ कोलकाता : शनिवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने नयी दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर उन्हें बंगाल की परिस्थिति को लेकर विस्तृत रिपोर्ट सौंपी है। हालांकि इससे पहले राज्यपाल ने भाजपा के सांगठनिक महासचिव बी. एल. संतोष से उनके घर पर मुलाकात की जिसे लेकर चर्चा तेज है। लगभग आधे घण्टे से अधिक दोनों के बीच बैठक हुई।
राज्यपाल शनिवार की शाम गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे जहां लगभग 75 मिनट तक दोनों के बीच बैठक हुई। सूत्रों का कहना है कि राज्यपाल को बुलाकर गृह मंत्री ने उनसे राज्य की मौजूदा राजनीतिक और कानून-व्यवस्था की स्थिति समेत अन्य मुद्दों पर रिपोर्ट ली है। बैठक की तस्वीरें पोस्ट करते हुए राज्यपाल ने ट्वीट किया, ‘गृह मंत्री के बुलावे पर उनसे मिला, घंटे भर से अधिक बैठक चली। राज्य से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गयी।’
राज्यपाल ने कहा, किसी राजनीतिक पार्टी को मेरा समर्थन नहीं
अमित शाह के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं काे संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि वह किसी राजनीतिक पार्टी का समर्थन नहीं करते हैं। राज्यपाल ने कहा, ‘कौन सी राजनीतिक पार्टी क्या कर रही है, मुझे इससे कोई लेना-देना नहीं है। मैं केवल राज्य की सुरक्षा, कानून-व्यवस्था और राज्य के लोगों की सुविधा-असुविधा को लेकर चिंतित हूं।’ राज्य पुलिस और प्रशासन को लेकर वह कितने हताश हैं, ये बात राज्यपाल ने दिल्ली में भी कही। उन्होंने कहा, ‘2021 काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव होने चाहिये, पंचायत व लोकसभा चुनाव रक्तरं​जित हुए थे।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

बागबाजार अग्निकांड : उस रात की भयानक आग जीवन में शायद कभी नहीं भूल पाऊं – सावित्री

राख ही राख - आंखों के सामने जले आशियाने को देखते रह गये आग में जल गयी सारी पूंजी, अब कौन लेना सुध प्रशासन से गुहार : आगे पढ़ें »

अप्रैल में ही विधानसभा चुनाव, डिप्टी सीईओ ने दिए संकेत

फरवरी में ही जारी हो सकती है अधिसूचना एडीजी कानून व्यवस्था, प्रशासनिक विभागीय अधिकारियों व इनफोर्समेंट डायरेक्टरेट के अधिकारियों के साथ की बैठक सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में आगे पढ़ें »

ऊपर