सीडब्ल्यूयूआर रैंकिंग में भारतीय उच्च शिक्षण संस्थानों में यादवपुर विश्वविद्यालय का 18वां स्थान

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : वर्ष 2021/22 के वैश्विक विश्वविद्यालय रैंकिंग में यादवपुर विश्वविद्यालय को सभी भारतीय उच्च शिक्षण संस्थानों में 18वां स्थान प्राप्त हुआ है। कुलपति प्रोफेसर सुरंजन दास ने गुरुवार को यह जानकारी दी। विश्वविद्यालय को वैश्विक विश्वविद्यालय रैंकिंग केंद्र (सीडब्ल्यूयूआर) में यह स्थान प्राप्त हुआ है। दास ने बताया कि दुनिया भर के शीर्ष 2,000 संस्थानों में 68 संस्थानों ने इस सूची में अपनी जगह बनाई है और यादवपुर विश्वविद्यालय को भारतीय संस्थानों में 18वां स्थान प्राप्त हुआ है। सीडब्ल्यूयूआर में पश्चिम बंगाल के प्रमुख सरकारी विश्वविद्यालय, कलकत्ता विश्वविद्यालय को भारतीय उच्च शिक्षण संस्थानों में 20वां स्थान प्राप्त हुआ है। देश के सरकारी विश्वविद्यालयों में यादवपुर विश्वविद्यालय दूसरे पायदान पर है और पहले पर पंजाब विश्वविद्यालय है। सूची के मुताबिक, देश के सरकारी विश्वविद्यालयों में कलकत्ता विश्वविद्यालय तीसरे स्थान पर है। दास ने कहा कि पिछले साल से जारी वैश्विक महामारी की स्थिति के बावजूद यादवपुर विश्वविद्यालय के अनुसंधानकर्ताओं और शिक्षण संकायों की निरंतर अकादमिक एवं वैज्ञानिक अनुसंधान गतिविधियों का इस जीत में योगदान है। उन्होंने कहा, ‘हम इस समग्र अकादमिक उत्कृष्टता के लक्ष्य की ओर अग्रसर रहेंगे।’ दास ने बताया कि सीडब्ल्यूयूआर की कुल वैश्विक रैंकिंग में यादवपुर विश्वविद्यालय का 1,032वां स्थान है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना की तीसरी लहर के लिए दिल्ली कितनी तैयार?

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर की जा रही तैयारियों को लेकर आज शुक्रवार को आगे पढ़ें »

सोमवार से वार्ड नं. 42 में शुरू होगा वैक्सीनेशन

विधायक की पहल पर शुरू होगा वैक्सीनेशन कोलकाता : आगामी सोमवार से बड़ाबाजार के वार्ड नं. 42 में वैक्सीनेशन कैंप चालू किया जा रहा है। जोड़ासांको आगे पढ़ें »

ऊपर