जेयू में फिर प्रवेश परीक्षा होगी या नहीं कमेटी करेगी तय

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः प्रवेश समिति इस बात पर अंतिम निर्णय लेगी कि क्या पत्रकारिता और विज्ञापन विभाग में स्नातकोत्तर स्तर पर प्रवेश परीक्षा फिर से ली जाएगी। यह बातें सहायक कुलपति चिरंजीव भट्टाचार्य ने बुधवार को कहीं। इस वर्ष पत्रकारिता और जन विज्ञापन विभाग में स्नातकोत्तर प्रवेश के लिए 600 से अधिक आवेदक हैं। जैसे ही सोमवार को ऑनलाइन परीक्षा शुरू हुई, प्रश्न पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर देखे जा रहे थे। परीक्षा का समय दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक था। परीक्षा बहुविकल्पीय प्रश्न में आयोजित की जा रही थी। लिंक उस दिन विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर दिया गया था। 50 बहुविकल्पीय शैली के प्रश्न थे। छात्रों ने शिकायत की थी कि लिंक पासवर्ड सुरक्षित नहीं था। परिणामस्वरूप कोई भी प्रश्न देख सकता है। फिलहाल अधिकारियों ने परीक्षा के परिणाम जारी नहीं करने का फैसला किया है, लेकिन सूत्रों ने कहा कि लीक हुई परीक्षा को मान्यता देना सही नहीं होगा। कुछ लोगों का कहना है कि दोबारा परीक्षा देना उचित है। सहायक कुलपति ने कहा, “प्रवेश समिति यह तय करेगी कि परीक्षा दोबारा ली जाएगी या नहीं।” कला विभाग की छात्र संसद हालांकि परीक्षा रद्द करने के पक्ष में नहीं है। उसके महासचिव शुभयान आचार्य मजुमदार ने कहा, “कोरोना के कारण प्रवेश प्रक्रिया इस साल बहुत देर से हो रही है। हम नहीं चाहते कि परीक्षा रद्द हो, क्योंकि यह और अधिक समय बर्बाद करेगा।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या शादी के बाद भी आप करते हैं…

नई दिल्ली : भारतीय समाज में शादी के बाद तो क्या शादी के पहले भी मास्टरबेशन को सहज नहीं माना जाता। यहां मानसिकता यही है आगे पढ़ें »

मोबाइल दुकान में 30 लाख की चोरी, व्यवसायी आतंकित

-45 मिनट तक चली चोरी, पुलिस को नहीं हुई भनक मोबाइल दुकान में 30 लाख की चोरी, व्यवसायी आतंकित -45 मिनट तक चली चोरी, पुलिस को नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर