दुर्गापूजा में हो सकती है बारिश, छाता लेकर निकलें

महानगर में 9 से 12 तक मौसम साफ, 13 से 15 को बारिश के आसार
पूजा के आनंद में बारिश बन सकती है बाधा
कोलकाताः दुर्गापूजा में आपको बारिश का सामना करना पड़ सकता है। अलीपुर मौसम विभाग के डॉ.संजीव बंद्योपाध्याय, डीडीजीएम, क्षेत्रीय मौसम विभाग ने कहा कि पूजा के समय 10 अक्टूबर को निम्न दबाव हो सकता है। हालांकि यह घूमकर आंध्र प्रदेश व ओडिशा की ओर चला जाएगा। शहर और राज्य के लोगों ने कोरोना के डर पर काबू पाकर खुशी-खुशी पूजा के ये कुछ दिन बिताने की योजना बनाई थी, मौसम विभाग की मानें तो पूजा के दौरान छिटपुट बारिश से योजना पर असर पड़ सकता है। बेशक, कुछ राहत है। यानी पूजा में आपदा का कोई खतरा नहीं है, लेकिन बारिश की संभावना अभी भी बनी हुई है।
साफ रहेगा उत्तर बंगाल का मौसम
8 से 10 अक्टूबर तक दक्षिण बंगाल के तटीय जिलों में हल्की बारिश की संभावना है। हालांकि पूजा की शुरुआत में बारिश की संभावना कम है। दूसरी तरफ पूजा में उत्तर बंगाल का आसमान साफ ​​रहेगा। मौसम विभाग ने कहा कि पूजा के दौरान उत्तर बंगाल में आसमान साफ ​​रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पश्चिम भारत में 8 अक्टूबर से मानसून जाने का सिलसिला शुरू हो गया है। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि मानसून बंगाल से कब निकलेगा।
दक्षिण बंगाल के लिए पूर्वानुमान
-6 से 8 अक्टूबर 2021: दक्षिण बंगाल के जिलों में गरज के साथ छिटपुट बारिश।
– 9 से 12 अक्टूबर: दक्षिण बंगाल के जिले में मौसम साफ रहने की संभावना है।
– 13 से 15 अक्टूबर: दक्षिण-पूर्वी हवा के कारण बारिश की गतिविधि बढ़ने की संभावना है, इससे दक्षिण 24 परगना, पूर्व व पश्चिम मिदनापुर, हावड़ा, हुगली और कोलकाता में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।
उत्तर बंगाल के लिए पूर्वानुमान:
– 6 से 8 अक्टूबर 2021: उत्तर बंगाल के जिलों में छिटपुट बारिश
– 9 से 15 अक्टूबर 2021: उत्तर बंगाल के जिले में मौसम साफ रहने की संभावना है

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सेल कर्मियों के पर्क्स पर 26.50 प्रतिशत पर बनी सहमति

बर्नपुर : आईएसपी सहित सेल कर्मियों के वेज रिविजन को लेकर गुरुवार को नई दिल्ली में एनजेसीएस की बैठक बुलाई गई। बैठक में पिछले पर्क्स आगे पढ़ें »

ऊपर