‘कोरोना को रोकने के लिए हावड़ा में बाजार बंद रखना है कारगर’

  • लिलुआ बाजार समिति ने कहा, व्यवसायी कर रहे हैं मदद
  • प्रशासन के निर्देश पर विभिन्न थानों इलाकों के बाजार सप्ताह में एक दिन हो रहे हैं बंद

हावड़ा : कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए हावड़ा नगर निगम ने गत एक सप्ताह पहले ही निर्णय लिया था। हावड़ा के विभिन्न थाना के बाजार सप्ताह में एक दिन बंद रहेंगे। हावड़ा शहर के विभिन्न बाजार के समिति व व्यवसाइयों का यही कहना है कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए यह सबसे कारगर साबित होगा। निगम के बोर्ड अॉफ एडमिनिस्ट्रेटिव के चेयरमैन व राज्य के मंत्री अरूप राय ने कहा था कि प्रत्येक थानों को इसकी जानकारी दी गयी। इसके बाद गुरुवार को बाली, दासनगर व डोमजूड़ के बाजार बंद रहे। वहीं मालीपांचघड़ा थाना के अरविंद रोड के बाजार, बनारस रोड व बांधाघाट के बाजार बंद किये गये। शुक्रवार को मालीपांचघड़ा व एजेसी बोस बी. गार्डनके बाजार बंद थे। मालीपांचघड़ा के घुसुड़ी बाजार, हेरोगंज बाजार व नस्करपाड़ा बाजार समेत कई बाजार बंद थे। वहीं शनिवार को बेंटरा व लिलुआ के लगभग सभी बाजार बंद थे। लिलुआ की बात करें तो केष्टोबाजार, चकपाड़ा बाजार, भट्टनगर बाजार, पंचाननतल्ला बाजार, टिफिन बाजार व बामनगाछी बाजार शामिल हैं। यहां पर करीब 500 से भी अधिक दुकानें हैं। वहीं फुटपाथ की बात करें तो करीब 300 के आसपास दुकानें हैं। सुबह से ही बाजारों में सन्नाटा छाया रहा। किसी ने भी दुकानें नहीं खोली। व्यवसाइयों का कहना है कि अगर उनके दुकान बंद करने से संक्रमण रूकता है और लोगों की जान बचती है, तो यह एक अच्छी बात होगी। इस बारे में लिलुआबाजार समिति के अध्यक्ष धीरेंद्र राय ने कहा कि वह प्रशासन के निर्णय का आदर करते हैं। वैसे भी सप्ताह में एक दिन तो बाजारों को बंद करना जरूरी है तो क्यों न प्रशासन द्वारा निर्धारित दिन में किया जाये। इससे वयवसाइयों को भी कोई हानि नहीं है। वहीं अरविंदो रोड व्यवसायी समिति की ओर से सुबीर मजुमदार ने कहा कि व्यवसाइयों को कोई आपत्त्ति नहीं है। क्योंकि टाइमिंग को सुबह 11 से 8 कर दिया गया है। इससे उन्हें फायदा ही है। वहीं बाजार बंद करने से संक्रमण कम होता है तो इससे अच्छी बात क्या हो सकती है। इस बारे में लिलुआ के स्थानीय तृणमूल नेता धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि प्रशासन का निर्णय एकदम ठीक है। सभी दुकानों के बंद होने से संक्रमण की चेन टूटेगी। इस निर्णय का वैसे भी व्यवसाइयों ने स्वागत किया है। इधर लिलुआ थाना के प्रभारी जे. पी. पांडेय ने कहा कि बाजार समिति व व्यवसाइयों ने बहुत ही सहयाेग किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः बाबुल नहीं छोड़ेंगे सांसद पद

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार को नयी दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए आसनसोल आगे पढ़ें »

ऊपर