बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हिंसा के खिलाफ इस्कॉन का 150 देशों में प्रदर्शन

काेलकाता : बांग्लादेश में हिन्दुओं पर ​हिंसा के विरोध में शनिवार को इस्कॉन कोलकाता व मायापुर में इस्कॉन भक्तों द्वारा प्रदर्शन किया गया। इसके साथ ही 150 देशों में भी इस्कॉन भक्तों की ओर से प्रदर्शन किया गया। पश्चिम बंगाल में इस्कॉन के सभी मंदिरों में दिन भर प्रार्थना सभा की गयी और शाम को मोमबत्ती जलाकर बांग्लादेश हिंसा में मृतकों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की गयी। हुगली के बालागढ़ थाना क्षेत्र के शेरपुर स्कूल मैदान से इस्कॉन भक्तों का कीर्तन शुरू हुआ और नगर परिक्रमा की गयी। इस्कॉन के आत्मानंद गौर दास ने बताया कि उनका कीर्तन मोगरा थाना क्षेत्र के शिवपुर इलाके में होने वाला था लेकिन मोगरा थाना की पुलिस ने उन्हें कीर्तन करने की अनुमति नहीं दी। इसके अलावा इस्कॉन मायापुर व सिलीगुड़ी के मंदिरों में भी दिन भर प्रार्थना सभा की गयी। इस्कॉन कोलकाता की ओर से राधारमण दास ने बताया कि बांग्लादेश में स्थिति सुधर रही है और वहां की सरकार ने भी आश्वासन दिया है कि अभियुक्त को कड़ी सजा दी जायेगी। ऐसे में आगे हमारा क्या कदम होगा, इस पर हम बाद में चर्चा करेंगे। इस्कॉन का प्रदर्शन पश्चिम बंगाल के सभी मंदिरों में होने के साथ ही 150 देशों में हो रहा है। इसके अलावा भारत में भी जयपुर, बंगलुरु, दिल्ली आदि समेत कई शहरों में भी इस्कॉन की ओर से प्रदर्शन किया गया।
इस्कॉन के साथ ही विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की ओर से खेजुरी में विरोध सभा की गयी। नंदीग्राम में भी हिन्दू जागरण मंच की ओर से प्रतिवाद रैली निकाली गयी जिसमें विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी शामिल हुए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

त्रिपुरा में हार के बाद बोले अभिषेक ‘भाजपा ने प्रजातंत्र की हत्या की…

अगरतलाः त्रिपुरा में अगरतला नगर निगम (एएमसी) और 13 नगर निकायों की 222 सीट के लिए रविवार को जारी मतगणना में सत्तारूढ़ भाजपा ने जबरदस्त आगे पढ़ें »

स्कूलों की समयावधि बढ़ाने के खिलाफ राजभवन पर धरना देंगे शिक्षक

अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में नंबर-1 बना बिहार, लोक कला संस्कृति को मिला गोल्ड

मोटी कहकर चिढ़ाते थे, प्रेग्नेंट नहीं होने पर ताने, तंग आकर…

नीतीश का स्वास्थ्य विभाग को निर्देश, कहा- नए खतरे का सामना करने की पूरी तैयारी रखें

मां फ्लाईओवर पर नहीं थम रहा दुघर्टनाओं का सिलसिला, आज फिर…

…सेट पर अचानक फूट-फूटकर रोने लगी नुशरत, जानिये वजह

त्रिपुरा में 334 वार्ड में से 329 में लहराया भाजपा का परचम, नड्डा बोले…

नाबालिग साली के प्यार में जीजा हुआ पागल, गला रेत कर दी पत्नी की हत्या

गाय में अपने पति को देख महिला ने कर ली उसी से शादी और फिर…

ऊपर