इस साल हावड़ा से बांकुड़ा तक इंटरसिटी ट्रेन, कम होगा यात्रा का समय

हावड़ा : इंटरसिटी एक्सप्रेस खड़गपुर की जगह बांकुड़ा-माशाग्राम होते हुए सीधे हावड़ा पहुंचेगी। नतीजतन, साढ़े चार घंटे की यात्रा का समय एक घंटे से अधिक कम होकर साढ़े तीन घंटे हो जाएगा। रेलवे की यह पहल पर्यटकों के लिए अच्छी खबर मानी जा रही है। पूर्व रेलवे ने घोषणा की है कि यह ट्रेन सेवा चालू वर्ष के भीतर शुरू हो जाएगी। कुछ महीने पहले, पूर्व सांसद और एक बार रेलवे स्थायी समिति के अध्यक्ष वासुदेव आचार्य ने पूर्व रेलवे के जीएम अरुण अरोड़ा से मांग की कि बांकुड़ा से हावड़ा (माशाग्राम के रास्ते) के लिए केवल एक ट्रेन चलायी जाए। उन्होंने शुक्रवार को कहा, ‘जीएम ने पत्र लिखकर ट्रेन चलाने का आश्वासन दिया है। दक्षिण दामोदर और बांकुड़ा के विशाल क्षेत्र के लोगों को इस सेवा से बहुत लाभ होगा। खासकर पतरासेयर, सोनमुखी और सिंधु के लोगों को सीधे कोलकाता आने का मौका मिलेगा। इन सभी क्षेत्रों से लोगों को कोलकाता आना पड़ता है और फिर दुर्गापुर आकर ट्रेन पकड़नी पड़ती है। पूर्व और दक्षिण पूर्व रेलवे के सूत्रों के मुताबिक, रेलवे के पूर्व स्थायी समिति अध्यक्ष के आवेदन के बाद रेलवे ने कार्रवाई की है। दोनों रेलवे के संचालन विभागों ने मामले की जांच शुरू कर दी है, जबकि बांकुड़ा से माशाग्राम तक हावड़ा लाइन है, रायनगर से माशाग्राम लाइन का ग्रेडिएंट थोड़ा कम है। हालांकि इसे कुछ महीनों में बढ़ाने में कोई समस्या नहीं होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

घर में लड़ाई-झगड़ा खत्म करने के लिए करें ये 5 उपाय, मिलेगी शांति

कोलकाता : आज के समय अधिकतर घरों में ग्रह कलह या लड़ाई झगड़े होना आम बात हो गई है। घरों होने वाले यह इन झगड़ों आगे पढ़ें »

ऊपर