हावड़ा के नर्सिंग होम में मरीजों की भर्ती बंद करने का निर्देश

एलोपैथिक की जगह इलाज कर रहे थे होम्योपैथिक व आयुर्वेदिक डॉक्टर
कोलकाताः वेस्ट बंगाल क्लिनिकल इस्टेब्लिशमेंट रेग्युलेटरी कमिशन के चेयरमैन जस्टिस असीम कुमार बनर्जी ने हावड़ा के लाइफ केयर नर्सिंग होम में मरीजों की भर्ती बंद करने का निर्देश दिया है। साथ ही मामले को लेकर हावड़ा के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी को जांच करने का निर्देश दिया है। यहां रामेश्वर विश्वास ने अपने परिजन को इलाज के लिए भर्ती करवाया था। हेल्थ कमिशन में चिकित्सा में लापरवाही को लेकर शिकायत की गई थी।
मिडलैण्ड नर्सिंग होम में भी मरीज की भर्ती बंद करने का निर्देश
बेलघरिया स्थित मिडलैण्ड नर्सिंग होम में भी मरीजों की भर्ती बंद करने का निर्देश दिया गया है। यहां एक महिला को इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था। महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। चिकित्सा में लापरवाही सहित अन्य मामले को लेकर हेल्थ कमिशन में शिकायत की गई थी। मामले में दो लाख रुपये की क्षतिपूर्ति देने का निर्देश दिया गया है। साथ ही दस साल के बच्चे के नाम पर एक फिक्सड डिपॉजिट करने का निर्देश दिया गया है। वेस्ट बंगाल क्लिनिकल इस्टेब्लिशमेंट रेग्युलेटरी कमिशन के चेयरमैन जस्टिस असीम कुमार बनर्जी ने कहा कि जो डॉक्टर मरीज को देख रहे थे, उन्होंने रसिया से डॉक्टरी की पढ़ाई की है। रसिया के डॉक्टर को यहां प्रैक्टिस के लिए एक परीक्षा पास करनी होती है। वह परीक्षा पास कर चुके हैं। हालां‌कि जब मरीज भर्ती थी, उस दौरान उन्होंने परीक्षा पास नहीं की थी। इसके अलावा नर्सिंग होम की मियाद भी खत्म है, ऐसा मामला सामने आया है। कमिशन की टीम नर्सिंग होम की जांच करेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाजपा नेता के शव के साथ प्रदेश अध्यक्ष पहुंचे कालीघाट, पुलिस के साथ धक्का-मुक्की

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भवानीपुर का उपचुनाव आगामी 30 सितम्बर को है और उससे ठीक एक सप्ताह पहले मगराहाट के भाजपा उम्मीदवार मानस साहा के शव आगे पढ़ें »

ऊपर