कोविड प्रोटोकाल को लेकर जिलों को सतर्क रहने का निर्देश

चुनाव आयोग ने सभी जिलों के डीएम व एसपी को कोविड प्रोटोकाल पालन करवाने को लेकर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच चुनाव आयोग ने सभी जिलों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया है। इसमें साफ तौर पर कहा गया है कि चुनाव प्रचार के दौरान किस प्रकार से कोविड प्रोटोकॉल का पालन हो रहा है, नजर रखी जाए। इसके अलावा जिला स्तर पर सभी राजनीतिक दलों के साथ बैठक भी की जा सकती है। यदि कोविड प्रोटोकॉल का पालन न हो तो, फिर कड़ी कार्रवाई के भी निर्देश चुनाव आयोग ने दिए हैं। हाल ही में हाईकोर्ट ने भी इस सिलसिले में एक आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया था। पांचवें चरण का चुनाव राज्य में 17 अप्रैल को है। इससे पहले ही कोरोना के बढ़ रहे मामले से स्वास्थ्य विभाग के साथ ही साथ चुनाव आयोग के अधिकारियों में चिंता बनी हुई है।
चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों को लिखे थे पत्र भी-हाल ही में चुनाव आयोग ने सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के नेताओं को भेजे एक पत्र में कोविड प्रोटोकाल को लेकर नियम मानने की अपील भी की थी। साथ ही कहा था कि, ‘हालिया हफ्ते में देखा जा रहा है कि कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हालांकि आयोग के ध्यान में आया है कि चुनावी बैठकों, प्रचार के दौरान आयोग के निर्देशों की अवहेलना करते हुए सामाजिक दूरी बनाए रखने, मास्क पहनने के नियमों का पालन नहीं हुआ। पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 5892 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 6,30,116 हो गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अगर बार-बार फैल जाता है आंखों का काजल तो आजमाएं ये टिप्स

कोलकाता : आंखों में अगर सही तरह से काजल लगा हो तो वो लगभग सभी को पसंद आता है, लेकिन अगर यही काजल फैल जाए आगे पढ़ें »

‘ऑक्सीजन नहीं खाली मास्क लगा गए डॉक्टर’, मौत से पहले एक्टर का वीडियो

नई दिल्लीः अभिनेता राहुल वोहरा का रविवार को निधन हो गया। वो कोरोना पीड़ित थे और अपना इलाज करवा रहे थे। राहुल की पत्नी ज्योति आगे पढ़ें »

ऊपर