कोलकाता पुलिस की पहलः ताकि कोई कार से सड़क पर न फेंके कचरा

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता :  विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर कोलकाता ट्रैफिक पुलिस की ओर से अभिनव पहल की गयी। इस दौरान ईस्ट ट्रैफिक गार्ड की ओर से अपने इलाके में लोगों के बीच 100 पौधे वितरित किये गये। इसके अलावा क्लीन सिटी व ग्रीन सिटी अभियान के तहत सड़क से कार लेकर गुजरने वाले लोगों को ग्रीन बैग बांटा गया। उक्त बैग देकर लोगों को बेवजह कार के कचरे को सड़क पर न फेंकने की अपील की गयी। इस मौके पर ज्वाइंट सीपी ट्रैफिक संतो पांडेय, डीसी ट्रैफिक अरिजीत सिन्हा सहित अन्य ट्रैफिक अधिकारी मौजूद थे। एक ट्रैफिक अधिकारी ने बताया कि सड़क पर ड्यूटी करते वक्त यह पाया जाता है कि अमूमन कार में बैठने वाले लोग खाने-पीने के सामानों को चलती कार से नीचे फेंक देते हैं। इससे सड़क गंदा होने के साथ ही लोगों में बीमारी फैलने की संभावना रहती है। इसकी के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस की ओर से कार सवारों को बैग दिया गया ताकि वे अपने कार के कचरे को बैग में भरकर रखें और कार से उतरने पर उसे कचरे के डिब्बे में डाल दें। इससे शहर को स्वच्छ और सुंदर रखने में मदद मिलेगी। इस दौरान पुलिस की ओर से 100 लोगों में पौधे भी बांटे गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कसरत में छिपा है चरम सुख का राज

कोलकाताः आप महिला हो या पुरुष अगर आपको बिस्तर में बोरियत होने लगती है तो इसका मतलब है आप जिम में, खेल के मैदान में आगे पढ़ें »

मुकुल रॉय की विधायकी छीनने में जुटी भाजपा

शुभेंदु अधिकारी ने विधानसभा स्पीकर को दी अर्जी कोलकाता : पश्चिम बंगाल चुनाव और उसके नतीजों के बाद मुकुल रॉय ने तृणमूल कांग्रेस में वापसी का आगे पढ़ें »

ऊपर