दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी व पूर्व‌ मिदनापुर में बढ़ा संक्रमण, स्वास्थ्य विभाग ने किया सतर्क

जिला स्वास्थ्य अधिकारियों को ठोस उपाय अपनाने का निर्देश
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस के सेकेंड वेव का असर अब भी जारी है। वैसे तो कोविड के मामलों में काफी कमी दर्ज की गई है। हालांकि देखा जा रहा है कि कुछ जिलों में कोविड के मामले अब भी चिंता का विषय बने हुए हैं। ऐसे में इसे देखते हुए राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से पहले ही काफी निगरानी बरती जा रही थी। देखा जा रहा है कि दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी व पूर्व मिदनापुर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले काफी बढ़ रहे हैं। बढ़ते संक्रमण से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ी है। ऐसे में तीनों ही जिलों में विशेष नजरदारी रखने की हिदायत स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई है।
दार्जिलिंग में पिछले महीने कोविड संक्रमण की दर पहुंची 7.7%
राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविड महामारी पर नजर रखने के लिए एक सेंटिनेंटल सर्वे चलाया जाता है। इसमें देखा जा रहा है कि दार्जिलिंग में पिछले महीने कोविड संक्रमण की दर 7.7% पहुंच गई थी। इसके अलावा जलपाईगुड़ी व पूर्व मिदनापुर में भी कोविड के बढ़ते मामले पर चिंता जाहिर की गई है। कोरोना वायरस महामारी के नियंत्रण को लेकर दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी व पूर्व‌ मिदनापुर के जिला स्वास्थ्य अधिकारियों को ठोस उपाय अपनाने के दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि वर्तमान समय में राज्य में सैंपल टेस्ट से कोविड पॉजिटिविटी रेट 1.58% दर्ज है।
जिला-कुल मामले
दार्जिलिंग-53,979
जलपाईगुड़ी-40,232
पूर्व मिदनापुर-60,819
(नोटःआंकड़े स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग)

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोलकाता स्टेशन पर बंद है टैक्सी बूथ

“लूटे” जा रहे हैं यात्री सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः जैसे ही एक यात्री लंबी दूरी तय करके स्टेशन के बाहर पहुंचता है, वह प्रीपेड टैक्सी बूथ की खोज आगे पढ़ें »

ऊपर