बांग्लादेशी नागरिकों के बनाते थे भारतीय पहचान पत्र, 7 गिरफ्तार

बहूबाजार की ट्रैवल एजेंसी की आड़ में चल रहा था गोरखधंधा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में ट्रैवल एजेंसी की आड़ में बांग्लादेशी नागरिकों के फर्जी पहचान पत्र बनाने वाले गिरोह का सीआईडी अधिकारियों ने भंडाफोड़ किया है। सीआईडी अधिकारियों ने मामले में बहूबाजार के पोद्दार कोर्ट के निकट सुमैया ट्रैवल नामक दुकान में छापामारी की। छापामारी के दौरान दुकान के मालिक मो. शमशेर और उसके साथी सुब्रत भौमिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया। डीआईजी सीआईडी ऑपरेशन मिराज खालिद ने बताया कि अभियुक्त मो. शमशेर और सुब्रत अपनी दुकान में फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड और बर्थ सर्टिफिकेट सहित अन्य दस्तावेज तैयार करते थे। अभियुक्त उक्त दस्तावेज को उन बांग्लादेशी नागरिकों को बेचा करते थे जो अवैध तरीके से सीमा पार कर भारत आते थे। उन्होंने बताया कि गत अक्टूबर महीने में हुगली के चुंचुड़ा से गिरफ्तार 6 बांग्लादेशी नागरिकों से पूछताछ के दौरान सीआईडी अधिकारियों को इनके बारे में पता चला है। जांच के दौरान सीआईडी अधिकारियों ने पहले गिरोह के सरगना आकाश दास को गिरफ्तार किया था। आकाश के अलावा उसके 4 साथियों को भी सीआईडी अधिकारियों ने गिरफ्तार किया। आकाश दास से पूछताछ के दौरान सीआईडी अधिकारियों को मो.शमशेर के बारे में पता चला। इसके बाद ही सीआईडी की टीम ने छापामारी कर अभियुक्त को पकड़ा। सीआईडी अधिकारियों ने इस गिरोह के 7 लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया है। सीआईडी अधिकार‌ियों को इस गोरखधंधे में लिप्त और भी कई लोगों के बारे में पता चला है। उन लोगों की तलाश की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सरकार का निर्देश, 25 तारीख से ही स्कूल आ जायें शिक्षक

शिक्षक संगठनों ने जतायी नाराजगी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गर्मी की छुट्टियों के बाद आगामी 27 तारीख से राज्य के सभी सरकारी स्कूल खुल रहे हैं। इससे आगे पढ़ें »

ऊपर