तृणमूल का किसान आंदोलन को समर्थन पर भारत बंद का नहीं

कोलकाता : कृषि बिल के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन तृणमूल कांग्रेस करती आ रही है। इसी को देखते हुए अकाली दल के नेता शनिवार को कोलकाता आये और तृणमूल भवन में संसदीय दल के नेता व वरिष्ठ सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय के साथ बैठक की। बैठक के बाद सुदीप ने बताया कि तृणमूल किसानों का समर्थन करती है मगर 8 दिसंबर को इसी को केंद्र कर बुलाये गये भारत बंद का समर्थन पार्टी नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि तृणमूल किसानों के साथ खड़ी है। चाहे राज्यपाल के पास जाना हो या बिल का पुरजोर विरोध हो हर मुद्दे में तृणमूल राजी है मगर बंद का समर्थन नहीं​ किया जाएगा। तृणमूल किसान और उनके मुद्दे पर बराबर आवाज उठाती आयी है। सुदीप ने बताया कि सिंगुर आंदोलन इसका बड़ा उदाहरण है। इसलिए इस किसान आंदोलन के साथ नैतिक रूप में हर हाल में हम जुड़े रहेंगे तथा केंद्र से अपील करेंगे कि जल्द इस बिल को वापस लिया जाए।

राजनीतिक दलों को एकजुट होकर आवाज उठाने की​ जरूरत :अकाली दल

दूसरी तरफ बैठक के बाद अकाली दल के पूर्व सांसद व प्रवक्ता प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि ऐसे समय में समस्त राजनीतिक दलों को एकजुट होकर आवाज उठाने की​ जरूरत है। हर श्रेणी के लोग इस आंदोलन में शामिल हों क्योंकि यह किसानों से जुड़ा मुद्दा है। मालूम हो कि किसानों का समर्थन करते हुए ही ममता बनर्जी 10 दिसंबर को गांधी मूर्ति के निकट धरना देने वाली हैं। इधर शुक्रवार को ममता ने अपने प्रतिनिधि के रूप में सांसद डेरेक ओब्रायन को दिल्ली-ह​रियाणा बॉर्डर पर किसानों से मिलने भेजा था जहां वह आंदोलन कर रहे हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

birds disappeared

महानंदा अभयारण्य में पहला पंछी महोत्सव 20 फरवरी से

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के महानंदा वन्यजीव अभयारण्य में पहली बार पंछी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें पक्षी प्रेमियों को वन में आगे पढ़ें »

जब साजिद ने जिया से टॉप खुलवाकर ब्रा…

मुंबईः दिवंगत एक्ट्रेस जिया खान की जिंदगी पर बनी डॉक्युमेंट्री 'डेथ इन बॉलीवुड' हाल ही में यूके में रिलीज की गई। इस डॉक्युमेंट्री के दूसरे आगे पढ़ें »

ऊपर