बंगाल में कोरोना के सक्रिय मामलों में और इजाफा

कोलकाता : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 4,127 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या रविवार को साढ़े तीन लाख के करीब पहुंच गयी। चिंता की बात तो यह है कि सक्रिय मामलों में भी वृद्धि दर्ज की गयी है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, राज्य में संक्रमितों की संख्या 3,49,701 हो गयी है। इस दौरान 3,857 और मरीजों के स्वस्थ होने से रोगमुक्त लोगों की संख्या 3,06,197 हो गयी है। यानी मरीजों के स्वस्थ होने की दर आंशिक रूप से घटकर 87.55 फीसदी रह गयी है।
सक्रिय मामले बढ़कर 37,017 पहुंचे
राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के संक्रमण से 60 और मरीज काल के मुंह में समा गये और इसके साथ ही मृतकों की कुल संख्या 6,487 तक पहुंच गयी है। नये मामलों की तुलना में स्वस्थ लोगों की संख्या में कमी होने से सक्रिय मामलों में वृद्धि दर्ज की गयी है। सक्रिय मामले बढ़कर 37,017 पहुंच गये हैं। गौरतलब है कोरोना संक्रमण के मामले में पश्चिम बंगाल खिसक कर आठवें स्थान पर आ गया है लेकिन सक्रिय मामलों के मामले में यह अब चौथे स्थान पर है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

केन्द्र पर बरसीं ममता, कहा : जय हिन्द ब्रिज में देर का कारण है रेल

कोलकाता : लंबे इंतजार के बाद आखिरकार नये नाम के साथ माझेरहाट ब्रिज का उद्घाटन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया। इस मौके पर ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती देगा भारत, ऑस्ट्रेलिया में 12 साल से सीरीज नहीं हारी टीम इंडिया

कैनबरा : एक दिवसीय श्रृंखला में विकल्पों की कमी के कारण मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों आगे पढ़ें »

ऊपर