आयरन-स्टील व एक्सपोर्टर समूहों के 5 राज्यों के ठिकानों पर आयकर के छापे

1 करोड़ कैश व करोड़ों की ज्वेलरी जब्त
कोलकाता : आयरन-स्टील व एक्सपोर्ट संबंधित 2 ग्रुपों के 5 राज्यों के 27 ठिकानों पर आयकर विभाग ने मंगलवार को छापामारी की। सूत्रों के मुताबिक इस छापामारी में 1 करोड़ कैश व करोड़ों की ज्वेलरी ​जब्त की गयी है। इन 5 राज्यों में बंगाल के अलावा राजस्थान के जयपुर तथा आसपास का इलाका, उत्तराखंड, नयी दिल्ली व यूपी के बनारस के भी इलाके शामिल हैं। वहीं बंगाल में ईएमबाईपास स्थित आवास, अलीपुर, हाजरा, पार्क स्ट्रीट व बड़ाबाजार आदि 20 से अधिक ठिकानों पर छापामारी की गयी। आरोप है कि इन ग्रुपों ने अपना इनकम ​आयकर विभाग से छिपाया था। इसके अलावा ये फर्जी कंपनियों के माध्यम से रुपयों को कच्चा – पक्का किया करते थे। इनमें एक ग्रुप का कई क्षेत्रों में कारोबार है। इनमें बैग पैकेजिंग से लेकर मिल आदि से लेकर इंपोर्ट-एक्सपोर्ट तक व्यवसाय है। वहीं आयरन – स्टील वालों का सीमेंट तथा मार्बल आदि का भी व्यवसाय है। इन दोनों के यहां आयकर की टीम की रात भर छापामारी चली है। इनके कार्यालयों व आवासाें से काफी संख्या में दस्तावेज, कंप्यूटर, हार्ड डिस्क आदि जब्त किये गये हैं। वहीं कैश व ज्वेलरी को जब्त किया गया है। ज्वेलरी इतनी अधिक थी कि उसका फिलहाल मूल्यांकन नहीं किया गया है। सोने, हीरे व जवाहरात आदि की कीमत का आंकलन किया जा रहा है। इस छापामारी के आज बुधवार को भी जारी रहने की संभावना है। इसके बाद इनके दस्तावेजों को खंगाला जाएगा क्योंकि रेड में जो भी दस्तावेज मिले हैं, उससे पता चला है कि इनके पास करोड़ों की अघोषित संपत्ति है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सबसे अधिक मतदाता संख्या वृद्धि में अव्वल द‌क्षिण 24 परगना

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः मतदाताओं की संख्या में वृद्धि के मामले में दक्षिण 24 परगना अव्वल है। आंकड़े यही दर्शाते हैं। चुनाव आयोग के अनुसार जिले में आगे पढ़ें »

जम्मू में 150 मीटर लंबी व 30 फीट गहरी सुरंग का बीएसएफ ने लगाया पता

नई दिल्ली : बीएसएफ को कठुआ (जम्मू-कश्मीर) के पंसार इलाके में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास 150 मीटर लंबी और 30 फीट गहरी सुरंग मिली है। आगे पढ़ें »

ऊपर