टैक्स कंसलटेंट व 2 एंट्री ऑपरेटरों के 2 दर्जन स्थानों पर आयकर के छापे

करोड़ों की अघोषित आय का है मामला
लिंक मिली थी किसी फाइल से, कई और आ सकते हैं चपेटे में
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर के जानेमाने टैक्स कंसलटेंट व 2 एंट्री ऑपरेटरों के करीब 2 दर्जन स्थानों पर आयकर की टीम ने एक साथ छापामारी की। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग की इंवेस्टिगेटिंग यूनिट के अधिकारियों व 50 सदस्यीय टीम ने एक साथ विभिन्न इलाकों में पहुंच कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इन इलाकों में भवानीपुर, डलहौसी, जे. सी. एवेन्यू, बालीगंज सर्कुलर रोड, न्यूअलीपुर तथा बड़ाबाजार के कई स्पॉट थे। सूत्रों के मुताबिक आयकर की टीम मंगलवार की सुबह 6 बजे ही घटनास्थलों पर पहुंच गयी। इनमें व्यवसायियों के आवास शामिल थे। इसके बाद कार्यालयों व अन्य स्थानों पर छापमारी की गयी।
2 डेटा एन्ट्री ऑपरेटरों के यहां दबिश में काफी बड़ा खुलासा
आयकर विभाग ने मंगलवार को शहर के दो डाटा एन्ट्री ऑपरेटरों के यहां दबिश देकर काफी डेटा भी जब्त किया है। वहीं शेयर बाजार के कारोबार से जुड़े कुछ लिंक मिले हैं, जो करदाता की रकम अलग-अलग खातों में जमा करा देते थे, उनसे चेक ले लेते थे और यह राशि ऋण के तौर पर दिखा दी जाती थी। यह रकम शेयर बाजार में लगाया जाता था। सूत्रों के अनुसार कालेधन को ठिकाने लगाने के लिए बैंकिंग चैनल्स के जरिए बड़े पैमाने पर अघोषित राशि को छिपाने के लिये डेटा एन्ट्री की मदद ली जाती है। ये डेटा एन्ट्री ऑपरेटर्स चार्टर्ड एकाउन्टेन्ट्स या बिचौलिए होते हैं जो अपने क्लाइन्ट्स के अलग-अलग खातों में राशि को ठिकाने लगाते थे। आयकर की टीम सुबह से देर रात तक इनके यहां छापामारी जारी की हुई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

देश का सबसे किफायती और कम खर्चीला शहर है कोलकाता : सर्वे

सन्मार्ग संवाददाता मुंबई/कोलकाता : मर्सर के सर्वेक्षण में पाया गया है कि कोलकाता देश का सबसे किफायती और कम खर्चीला शहर है। सर्वेक्षण में पाया गया आगे पढ़ें »

ऊपर