फर्जी वैक्सीनेशन मामले में आयकर ने महानगर सहित कई स्थानों पर मारी रेड

कोलकाता : फर्जी वैक्सीनेशन मामले में आयकर विभाग की टीम ने भी अब जांच शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग की ओर से कोलकाता व आसपास के जिलों में यह तलाशी अभियान चलाया गया है। इससे पहले कोलकाता पुलिस व ईडी की टीम की ओर से फर्जी वैक्सीनेशन मामले में कार्रवाई की गयी थी। आयकर सूत्रों की माने तो इस मामले में आय से अधिक संपत्ति व अघोषित आय के मद्देनजर यह छापामारी की गयी है ।
इन स्थानों पर मारे गए छापे
फर्जी वैक्सीनेशन मामले में फर्जी आईएएस देवांजन देव के घर तथा उसके सहयोगियों के आवास पर छापामारी की गयी। इन स्थानों में हाजरा, न्यू अलीपुर, हेस्टिंग्स, अमृत लाल मुखर्जी रोड, चित्तरंजन एवेन्यू, हुसैनपुर रोड, मदुरदाहा, नेताजी नगर, दुर्गाचरण डॉक्टर रोड, कसबा, न्यू मार्केट एरिया, धर्मतल्ला आदि स्थानों में दिन भर तलाशी अभियान चलाया गया। सूत्रों का कहना है कि आयकर विभाग के हेड क्वार्टर दिल्ली से दिए गए निर्देश के मुताबिक यह कार्रवाई की गयी। इन लोगों के आवासों से अघोषित आय व अघोषित सम्पत्ति का पता चला है। भारी मात्रा में दस्तावेज जब्त किए गए हैं। आरोप है कि करोड़ों की लेनदेन हुई है। वहीं एक फर्जी आईएएस होने के बावजूद उसका महीने का इनकम लाखों में था। जिन लोगों ने उसे रुपए दिए हैं, उनके खिलाफ भी आयकर की टीम अब कार्रवाई करेगी। कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं। यह छापामारी देर रात तक चली। इस मामले में करोड़ों की अघोषित आय का पता आयकर की टीम को चला है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

किस वक्त नहाने से होते हैं सबसे ज्यादा फायदे…

कोलकाता : नहाना आपकी दैनिक दिनचर्या का अहम हिस्सा है और आपकी हेल्थ के लिए सबसे अहम चीज है। ये तो आप जब जानते हैं आगे पढ़ें »

ऊपर