ओडिशा की कोल एंड माइनिंग कंपनी के बंगाल स्थित 20 स्थानों पर आयकर का छापा

कोलकाता : ओडिशा की कोल एंड माइनिंग कंपनी के बंगाल के 20 स्थानों पर आयकर का छापा पड़ा है। इस छापामारी में करोड़ों की अघोषित संपत्ति का पता चला है। सूत्रों के मुताबिक भले ही कंपनी ओडिशा की हो लेकिन उसका सारा काम काज कोलकाता, आसनसोल, हल्दिया, झारखंड के कई माइनिंग वाले हिस्से व अन्य माइनिंग संबंधित इलाकों में होता है। कोलकाता के पार्क स्ट्रीट सहित कई इलाकों में इसका कार्यालय है। इन सभी स्थानों पर आयकर के छापे पड़े हैं। इन पर आरोप है कि इनके मालिकों का करोड़ों रुपये का कैश में लेनदेन का सबूत मिला है। वहीं आईटी रिटर्न्स में भी काफी गड़बड़ी मिली है। इनका मुख्य रूप से आयरन ओर माइनिंग, रिन्यूएबल एनर्जी, पावर एंड स्टील सहित कई क्षेत्रों में व्यवसाय है। कोलकाता में स्थित कार्यालय के अलावा हल्दिया में ऑयल रिफाइनरी, भुवनेश्वर के सूर्य नगर सहित कई इलाकों में भूवनेश्वर से आयी आयकर की टीम ने छापामारी की है। उल्लेखनीय है कि कोलकाता आयकर की टीम भी इन दिनों लगातार कार्रवाई कर रही है। कोलकाता के कई जानेमाने व्यवसायियों के यहां पिछले 10 दिनों में छापामारी की गयी थी, जहां से करोड़ों में कैश व ज्वेलरी की जब्ती हुई और करोड़ों की अघोषित आय का पता चला है। फिलहाल मामले की छानबीन जारी है। आयकर की टीम बहुत जल्द फिर से बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना के यूके के तीन नए स्ट्रेन सामने आए, ब्राजिल का एक स्ट्रेन भी चिन्ह्ति

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तीन लोगों में ब्रिटेन के नए कोविड ​​-19 स्ट्रेन का पता आगे पढ़ें »

आजमाएं धूप के ये टोटके, सभी परेशानियां होंगी दूर

नई दिल्ली : सनातन धर्म में धूप-दीप और हवन का खास महत्व है। कई परिवार में रोजाना धूप-दीप दिखाया जाता है। कहते हैं कि धूप आगे पढ़ें »

ऊपर