तीसरे चरण में 31 सीटों पर घमासान कल, थमा प्रचार

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में तीसरे चरण के चुनाव के लिए रविवार शाम तक जमकर प्रचार हुआ। शाम 6.30 बजे चुनाव प्रचार थम गया। माओवाद प्रभावित जिलों में चुनाव संपन्न होने के बाद अब तीसरे चरण का घमासान मंगलवार यानी कि 6 अप्रैल को होगा। कुल 31 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले मतदान को लेकर अपने-अपने उम्मीदवारों के लिए तृणमूल, भाजपा, संयुक्त मोर्चा ने आ‌खिरी दिन जमकर पसीना बहाया। दक्षिण 24 परगना जिले की 16, हावड़ा की 7, हुगली की 8 विधानसभा सीटों के लिए मतदान को लेकर चुनाव आयोग ने ठोस सुरक्षा के इंतजाम किए हैं। इस चरण में कुल 205 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। कुल 7852425 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग चुनाव में करेंगे। कुल पोलिंग बूथ की संख्या 10871 है।
इन विधानसभा सीटों पर मतदान
दक्षिण 24 परगना (16 )-बासंती (एससी), कुलतली (एससी), कुल्पी, रायदिघी, मंदिरबाजार (एससी), जयनगर (एससी), बारुईपुर पूर्व (एससी), कैनिंग पश्चिम (एससी), कैनिंग पूर्व, बारुईपुर पश्चिम, मागराहाट पूर्व (एससी), मागराहाट पश्चिम, डायमण्ड हार्बर, फालता, सतगाछिया, विष्णुपुर (एससी)
हावड़ा (7)- उलूबेड़िया उत्तर (एससी), उलूबेड़िया दक्षिण, श्यामपुर, बागनान, आमता, उदयनारायणपुर, जगतबल्लभपुर
हुगली (8)-जंगीपाड़ा, हरिपाल, धनियाखाली (एससी), तारकेश्वर, पुरसुड़ा, आरामबाग (एससी), गोघाट (एससी), खानाकुल
यह उम्मीदवार चर्चे में
तीसरे चरण में हावड़ा के श्यामपुर सीट से कांग्रेस के अमिताभ चक्रवर्ती, भाजपा से अभिनेत्री तनुश्री चक्रवर्ती, तृणमूल से कालीपद मंडल चुनावी मैदान में है। यहां कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। इसके अलावा उलूबेड़िया उत्तर से मंत्री डॉ. निर्मल माझी, धनियाखाली से मंत्री असिमा पात्रा, मगराहाट पश्चिम से मंत्री गियासुद्दीन मोल्ला, रायदीघी से संयुक्त मोर्चा के कांति गांगुली, बरुइपुर पश्चिम से विमान बनर्जी जो कि विधानसभा अध्यक्ष भी हैं, आरामबाग से तृणमूल की सुजाता मंडल, तारकेश्वर से भाजपा के स्वपन दासगुप्ता की सीटें काफी चर्चा में बनी हुई हैं। हावड़ा के आमता की सीट से कांग्रेस के असित मित्रा जो कि वर्तमान विधायक भी हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर