नया अंगूठी देने के नाम पर वृद्धा से सोने के अंगूठी ले भागा जालसाज

कोलकाता : नयी सोने की अंगूठी देने के नाम पर एक जालसाज से वृद्धा के पास से दो सोने की अंगूठी लूटकर फरार हो गया। घटना नेताजीनगर थानांतर्गत नाकतल्ला शिव मंदिर इलाके की है। आरोप है कि अभियुक्त एक कंपनी का सेल्समैन बनकर वृद्धा के गर पर आया था। उसने पहले वृद्धा का भरोसा जीता और फिर चपट लगाकर फरार हो गया।
क्या है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार शनिवार को एक घर में अंजिल गुहा नामक वृद्धा अकेली थी। इस दौरान एक युवक उसके घर पर आया और कहा कि स्पेशल ऑफरके तहत 10 हजार का साबुन वे लोग दो सौ रुपये में दे रहे हैं। उस में ऑफर के जरिए साबुन खरीदने के लिए अंजलि राजी हो गयी। उसने एक बैग वृद्धा के घर के अंदर रख दिया। इसके साथ ही युवक ने बताया कि उस ऑफर में गुड़ा साबुनके साथ नयी सोने की अंगूठी भी दी जा रही है। उसने वृद्धा को दो सोने की अंगूठी दी और उसका भरोसा जीत लिया। इसके बाद युवक ने वृद्धा को कहा कि अगर वह उसे दो पुराने सोने की अंगूठी देगी तो अभियुक्त उसे बदलकर नयी सोने की अंगूठी दे देगा। ऐसे में वृद्धा ने उसे अपनी दो सोने की अंगूठी दे दी। अंगूठी मिलते ही अभियुक्त उसे बाहरअपने साथी को दिखाने के बाहर लेकर निकला और फिर दोनों सोने की अंगूठी लेकर वहां से फरार हो गया। घटना के समय वृद्धा के बेटे और बहू घर पर नहीं थे। बाद में जब वे लोग घर पर आए तो देखा कि जालसाज ने वृद्धा को जो दो अंगूठी दिए थे वे दोनों नकली है। वहीं उसके द्वारा दिए गए बैग की जांच की तो उसमें भी कुछ नहीं था। इसके बाद ही वृद्धा के बेटे ने नेताजीनगर थाने में शिकायत दर्ज करायी। स्थानीय लोगों का आरोप है कि इलाके में सीसीटीवी कैमरा नहीं होने के कारण जालसाज इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। फिलहाल वृद्धा से जालसाज के हुलिया का पता लगाकर पुलिस अभियुक्त की तलाश कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

विक्की-कटरीना आज जायेंगे राजस्थान, मुंबई में हो सकती है रजिस्टर्ड मैरिज

विक्की कौशल और कटरीना कैफ 9 दिसंबर को राजस्थान में शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। इस शादी को शाही बनाने के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर