कड़े शब्दों में मुख्यमंत्री ने कहा, एलआर डिपार्टमेंट के घूघूर बासर को तोड़ना होगा

बाघ पकड़ने वाली टीम को मिलेगा पुरस्कार, गंगासागर के लिए स्पेशल टीम
पेयजल की योजना सहित कई परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन
मटियाब्रुज में होगा टेक्सटाइल हब, होंगे और दो हब
सन्मार्ग संवाददाता
गंगासागर : तीन दिवसीय गंगासागर दौरे पर आयीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दूसरे दिन बुधवार को प्रशासनिक बैठक की। यहां से उन्होंने लगभग 1100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया। इनमें से सबसे अहम है पेयजल परियोजना।
एलआर डिपार्टमेंट के लिए कही बड़ी बात
मुख्यमंत्री ने राज्य के भूमि विभाग से नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि कोई भी काम कल के लिए नहीं छोड़ना चाहिए जल्द से जल्द पूरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि घूघूर बासर को तोड़ना होगा। इस काम में अधिकारियों को ही आगे आना होगा।
बाघ पकड़ने वाली टीम को दी साबाशी
दक्षिण 24 परगना के कुलतली में लगभग पिछले एक सप्ताह से बाघ के आतंक ने लोगों की नींद उड़ा दी थी। आखिरकार पुलिस और वन विभाग की पूरी टीम ने मिलकर बाघ को पकड़ लिया। इस पर ममता बनर्जी ने खुशी जाहिर की। उन्होंने प्रशासनिक बैठक से मुख्य सचिव से कहा कि इस टीम को पुरस्कृत किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि गंगासागर के लिए अन्य टीम के साथ ही एक स्पेशल टीम रहेगी। वरिष्ठ सीआईडी अधिकारी ज्ञानवंत सिंह को गंगासागर मेले के लिए खास दायित्व दिया गया है। सीएम ने कहा कि ज्ञानवंत सिंह स्पेशल टीम को मॉनिटरिंग करेंगे। इस स्पेशल टीम में कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे, अन्य टीम के साथ यह टीम कोऑर्डिनेशन करेगी। उन्होंने टेक्सटाइल हब के बारे में भी पूछा। अधिकारी ने कहा कि मटियाब्रुज में टेक्सटाइल हब के लिए जमीन मिल गयी है। इसके साथ ही जयनगर के विख्यात मोआ के लिए हब होगा, इसकेे जीआई टैग के लिए आवेदन किया गया है। खजूर का गुड़ के लिए भी हब होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अपने पेट में दूसरे का बच्चा… शारीरिक संबंध जरूरी नहीं! जानें क्या है सरोगेसी

कोलकाताः आज जो खबर सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रही है वो है प्रियंका चोपड़ा का मां बनना। प्रियंका सरोगेसी के माध्यम से मां बनी है। आगे पढ़ें »

ऊपर