कोलकाता में शॉर्ट्स पहने व्यक्ति को बैंक में नहीं मिली एंट्री

एसबीआई बैंक के कर्मियों ने फुल पैंट पहनकर आने को कहा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में एक व्यक्ति ने आरोप लगाया कि उसे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के एक ब्रांच में शॉर्ट्स पहने होने के कारण प्रवेश नहीं दिया गया। कोलकाता के रहने वाले आशीष ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर अपनी शिकायत शेयर की, जो वायरल हो गया। आशीष ने 16 नवंबर को ट्वीट करते हुए शिकायत में लिखा कि वे शॉर्ट्स पहनकर एसबीआई बैंक की शाखा में गए, जहां उन्हें कहा गया कि वे फुल पैंट पहनकर आएं क्योंकि ब्रांच ग्राहकों से ‘शालीनता बरतने’ की उम्मीद करता है।
उन्होंने एसबीआई को टैग कर पूछा कि ग्राहक क्या पहन सकते हैं या नहीं, क्या इसे लेकर कोई आधिकारिक नियम हैं? उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा ‘मैं कोई अकेला नहीं हूं, जिसे इस तरह के व्यवहार का सामना करना पड़ा। इसी तरह की घटना पुणे में भी हुई’। उन्होंने पुणे की घटना से जुड़ी एक पुरानी खबर का लिंक भी साझा किया।
ट्विटर पर इस शिकायत के बाद लोगों की राय बंटी हुई दिखी। कई ट्विटर यूजर्स ने आशीष का समर्थन किया तो कुछ लोगों ने लिखा कि उन्हें फॉर्मल पहनकर जाना चाहिए? हालांकि एसबीआई ने भी इस शिकायत का संज्ञान लिया और स्पष्ट करते हुए कहा कि ग्राहकों के लिए ऐसे कोई नियम नहीं हैं।
एसबीआई ने ट्विटर पर ही जवाब देते हुए लिखा कि हम आपकी शिकायत को समझते हैं और उसका सम्मान करते हैं। हम यह स्पष्ट करते हैं कि हमारे ग्राहकों के लिए ऐसे कोई नियम या ड्रेस कोड नहीं हैं। वे अपनी पसंद का ड्रेस पहन सकते हैं और बैंक ब्रांच जैसी सार्वजनिक जगहों पर स्थानीय परंपरा के अनुसार भी यह कर सकते हैं। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप ब्रांच कोड और नाम भेजें, जहां आपको इसका सामना करना पड़ा। हम इस मुद्दे को देखेंगे। इसके बाद शिकायतकर्ता ने शनिवार को एक ट्वीट में बताया कि उस क्षेत्र के अधिकारी ने उनकी शिकायत के बारे में जानकारी ली. उन्होंने एसबीआई को टैग करते हुए बताया कि मैं इस शिकायत को बंद करना चाहता हूं और नहीं चाहता हूं कि स्टाफ के खिलाफ कोई कार्रवाई हो। ग्राहकों के प्रति उन्हें संवेदनशील बनाना काफी होगा. मदद के लिए धन्यवाद।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आजमगढ़ में सिंदूर दान से पहले मचला लड़के का मन, लड़की का शादी से …

आजमगढ़ः शादियों का सीजन शुरू हो गया है। इसी बीच एक शादी का आयोजन आजमगढ़ में किया गया, जहां सिंदूरदान से पहले कुछ ऐसा हुआ आगे पढ़ें »

विपक्षी एकता में पड़ी दरार! इस दल ने कांग्रेस से किया किनारा, सामने आई ये वजह

जज हत्याकांड: सीबीआई को षड्यंत्रकारी बारे में मिले अहम सुराग

त्रिपुरा में हार के बाद बोले अभिषेक ‘भाजपा ने प्रजातंत्र की हत्या की…

स्कूलों की समयावधि बढ़ाने के खिलाफ राजभवन पर धरना देंगे शिक्षक

अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में नंबर-1 बना बिहार, लोक कला संस्कृति को मिला गोल्ड

मोटी कहकर चिढ़ाते थे, प्रेग्नेंट नहीं होने पर ताने, तंग आकर…

नीतीश का स्वास्थ्य विभाग को निर्देश, कहा- नए खतरे का सामना करने की पूरी तैयारी रखें

मां फ्लाईओवर पर नहीं थम रहा दुघर्टनाओं का सिलसिला, आज फिर…

…सेट पर अचानक फूट-फूटकर रोने लगी नुशरत, जानिये वजह

ऊपर