मनरेगा का फंड केंद्र नहीं देगा तो दिल्ली में धरना देगी तृणमूल

केंद्रीय पंचायत मंत्री से मिलेगा तृणमूल सांसदों का प्रतिनिधि दल
कोलकाता : राज्य में 100 दिन रोजगार योजना के लिए केंद्र सरकार द्वारा फंड देने की मांग पर तृणमूल के सांसदों का दल केंद्रीय पंचायत मंत्री गिरिराज सिंह से मिलने जाएगा। इसकी जानकारी लोकसभा में तृणमूल के लीडर सुदीप बंद्योपाध्याय ने दी तथा बताया कि प्रतिनिधि दल में कुल 10 सदस्य होंगे जिनमें 6 सदस्य लोकसभा के तथा 4 सदस्य राज्यसभा के हैं। उन्होंने कहा कि अब अगर केंद्र सरकार हमारी मांगों को नजरंदाज करती है तो दिल्ली में हम धरना देंगे।
उन्होंने बताया कि 100 दिन रोजगार योजना के तहत करीब 7000 करोड़ रुपये दिसंबर महीने से केंद्र द्वारा नहीं दिये गये हैं। यह मुलाकात इसी से संबंधित है। इस बारे में तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बंद्योपाध्याय ने उनसे बात की थी। सांसद ने बताया कि पंचायत मंत्री पिछले एक हफ्ते से दिल्ली में नहीं हैं, जल्द ही हमारी मुलाकात होगी। हमें उम्मीद है कि हमारी मांगों को प्राथमिकता स्तर पर रखते हुए केंद्र सरकार कुछ करेगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इससे संबंधित चिट्ठी भी पीएम मोदी को दी है। वहीं इस मांग को लेकर राज्यस्तर पर तृणमूल की ओर से प्रतिवाद रैली तक निकाली जा चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पक्ष-विपक्ष की सराहना के साथ खत्म हुआ विधानसभा का सत्र

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : करीब दो हफ्तों तक चला विधानसभा का सत्र शुक्रवार को खत्म हुआ। सत्र के आखिरी दिन विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बनर्जी, डिप्टी आगे पढ़ें »

ऊपर