कोविड हुआ नियंत्रित तो दिसंबर में निकाय चुनाव

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः कोलकाता नगर निगम के मुख्य प्रशासक और परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने संकेत दिया है कि कोरोना वायरस नियंत्रण में रहा तो कोलकाता में जल्द ही चुनाव कराए जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक, राज्य सरकार ने कोलकाता, हावड़ा और विधाननगर में रविवार 19 दिसंबर को चुनाव करवाने की तैयारी शुरू कर दी है। कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के एक कार्यक्रम में शामिल हुए फिरहाद ने कहा कि प्रतिदिन कोविड के मामले कोलकाता में 200 से ऊपर जा रहे हैं। पूजा के बाद से कोविड संक्रमण थोड़ा बढ़ा है। हालांकि, अधिकांश एसिम्पोटिक मामले हैं और लगभग न के बराबर हैं। इसलिए अगर मास्क के बाद सभी की पहचान आरटीपीसीआर टेस्ट से हो जाती है, तो संक्रमण फिर से सौ तक कम हो जाएगा। ऐसे में यदि संक्रमण कम हुआ तो निगम चुनाव जल्द करवाया जा सकेगा।’ दूसरी तरफ राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, अगर कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है, तो कोलकाता और हावड़ा में चुनाव की तैयारी शुरू हो जाएगी। नवंबर में महीने भर चलने वाली मतदाता सूची का संशोधन शुरू होने के साथ ही प्रशासन का एक हिस्सा जनवरी के मध्य में कोलकाता और हावड़ा में चुनाव कराने के पक्ष में है। कोलकाता में संक्रमण दर पिछले कुछ दिनों से लगभग एक जैसी ही बनी हुई है। दरअसल, यही वजह है कि फिरहाद हकीम ने शॉपिंग मॉल से लेकर बाजारों, दुकानों तक हर जगह मास्क अनिवार्य करने पर जोर दिया। इतना ही नहीं, उन्होंने निवर्तमान पार्षदों को अगले कुछ हफ्तों में बकाया विकास कार्यों को पूरा करने की भी सलाह दी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हावड़ा श्यामपुर में तैयार हो रहा है पहला होम स्टे, जल्द ही लॉन्च

हावड़ा : यहां आप गंगा के किनारे बैठकर सूर्यास्त का नजारा देख सकते हैं। वीकेंड पर आप अपने दोस्तों के साथ शहर के कंक्रीट के आगे पढ़ें »

ऊपर