प्रधानमंत्री के सामने किया गया मेरा अपमान : ममता

कहा : भाजपा का काम सिर्फ तांडव मचाना है
कोलकाता : बैटल ऑफ बंगाल में इस बार राम की भूमिका भी काफी दिलचस्प बन गयी है। 23 जनवरी नेताजी की जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में ममता बनर्जी के सामने जय श्री राम का नारा लगाया गया जिससे दीदी रुठ गयीं। इस पूरे वाकये पर प्रतिक्रिया देते हुए ममता ने कहा कि कुछ उग्र धर्मान्ध पीएम मोदी के सामने मुझे चिढ़ा रहे थे। देश के प्रधानमंत्री के सामने मेरा अपमान किया गया। शायद ये लोग मुझे जानते नहीं है। किसी के कहने पर मैं उनके घर के बर्तन तक माज सकती हूं क्योंकि यह काम है और इसमें शर्म की बात ही नहीं आती। लेकिन कोई बंदूक दिखाएगा तो जवाब भी वैसा ही मिलेगा।
मेरा असम्मान बर्दाश्त लेकिन बंगाल का अपमान नहीं
ममता ने कहा कि सरकारी कार्यक्रम में ऐसा करके न सिर्फ नेताजी का अपमान किया गया बल्कि बंगाल का भी असम्मान हुआ है। मुझे जो कहना है कहे, मेरा असम्मान करना है करे मुझे फर्क नहीं पड़ता लेकिन इस तरीके से बंगाल का अपमान मैं ​किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं करूंगी। भाजपा जैसी पार्टी को सिर्फ तांडव मचाना आता है। भाजपा बाहरी पार्टी है जिसने पहले भी बंगाल का अपमान किया है। इसके पहले भी रवींद्रनाथ का भाजपा नेताओं ने अपमान किया यह कहकर कि उनका जन्म शांतिनिकेतन में हुआ है। ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़ी गयी, बिरसा मुण्डा की जगह किसी और को माला पहनाया गया। जिसे बंगाल के बारे में जानकारी ही नहीं है वह में आकर आखिर करेंगे क्या ?
जनता से ही पूछा सीधा सवाल
जय श्री राम प्रकरण को लेकर ममता ने जनता से ही सीधा सवाल किया कि ‘अगर आप घर में मुझे निमंत्रण देते हैं तो क्या मेरा अपमान करेंगे ? उस कार्यक्रम में ऐसा ही हुआ। वहां अगर नेताजी-नेताजी के नारे लगाते तो अलग बात थी। इससे पहले भी यहां के महापुरुषों को लेकर कई बार भाजपा की तरफ से गलतियां की गयी हैं।
भाजपा के खिलाफ लगाया नया नारा
बंगाल में भाजपा की मजबूत हो रही जमीन के पीछे ममता ने वाम और कांग्रेस को बड़ा जिम्मेदार बताया है। भाजपा के खिलाफ ममता ने नया नारा लगाया हरे कृष्ण हरे राम, विदा हो बीजेपी-वाम। इसके बाद तृणमूल के लिए भी ममता ने नारा लगाया हरे कृष्ण हरे-हरे, तृणमूल-कांग्रेस घोरे-घोरे। इस नारे के साथ ही ममता ने जनता से वोट की तथा कहा कि तृणमूल घर-घर पहुंचेंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आजमाएं धूप के ये टोटके, सभी परेशानियां होंगी दूर

नई दिल्ली : सनातन धर्म में धूप-दीप और हवन का खास महत्व है। कई परिवार में रोजाना धूप-दीप दिखाया जाता है। कहते हैं कि धूप आगे पढ़ें »

आजमाकर देखें आटे का यह चमत्कारी उपाय, नहीं होगी धन की समस्या

कोलकाता : कोरोना वायरस के चलते यह साल पूरी तरह बाधित रहा है। काम-धंधे को छोड़कर लोग अपने घरों में बंद रहने को मजबूर हो आगे पढ़ें »

ऊपर