मैं बगैर इमोशन वाला व्यक्ति, श्रमिकों व किसानों के लिए लड़ रहा हूं : अर्जुन सिंह

कपड़ा मंत्री के साथ जरूरी बैठक के लिए दिल्ली पहुंचे अर्जुन
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : केंद्रीय वस्त्र मंत्री पीयूष गोयल के आह्वान पर गुरुवार को एक बार फिर बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह दिल्ली पहुंच गये। हालांकि दिल्ली जाने से पहले अर्जुन सिंह ने कहा कि जूट उद्योग की समस्याओं को लेकर चर्चा के लिए उन्हें कपड़ा मंत्री ने बुलाया है। समस्या का हल नहीं निकलने पर अर्जुन ने आंदोलन की चेतावनी भी दी। अर्जुन के करीबी सूत्राें ने बताया कि गुरुवार की सुबह अर्जुन सिंह के पास कपड़ा मंत्री का फाेन आया था। इसके बाद उन्होंने दिल्ली जाने का निर्णय लिया और दोपहर में ही वह रवाना हो गये। जाने से पहले अर्जुन सिंह ने कहा, ‘फोन पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि जूट उद्याेग को लेकर चर्चा करनी है, आप जल्द दिल्ली चले आयें। इस कारण मैं दिल्ली जा रहा हूं। उनके साथ जूट के अलावा अन्य किसी मुद्दे पर चर्चा की कोई बात नहीं है।’ केंद्रीय मंत्री के बुलावे पर ‘खुशी’ अथवा ‘आश्चर्य’ जाहिर करने जैसा कुछ नहीं होने की बात भी अर्जुन ने कही। उन्होंने कहा, ‘मेरा इमोशन या इगो काम नहीं करता। मैं श्रमिकों व किसानों के लिए लड़ रहा हूं। मुुझे लगता है कि ऐसा करना उचित है। पीयूष गाेयल के साथ इस विषय को लेकर ही चर्चा होगी, उन्होंने बुलाया है और कहा है कि आप आयें, इस पर चर्चा होगी। जब तक मांगें पूरी नहीं होती, तब तक खूब खुशी अथवा खूब कष्ट मिलने जैसा कुछ नहीं है।’ इसके साथ ही अर्जुन ने कहा, ‘मैं आंदोलन के समर्थन में हूं, लेकिन चर्चा के माध्यम से अगर मांग पूरी होती है तो आंदोलन की आवश्यकता नहीं रहेगी। सरकार की इच्छा होने पर ये समस्या यूं ही मिट सकती है।’ जूट समस्या को लेकर अर्जुन की सक्रियता के बीच कई लोग काफी चर्चाएं कर रहे हैं। इन सबके बीच अर्जुन सिंह को तृणमूल विधायक सोमनाथ श्याम के साथ एक धार्मिक कार्यक्रम में भी देखा गया था। इसके बाद से अर्जुन की ‘घर वापसी’ की चर्चा और तेज हो गयी है। हालांकि इन चर्चाओं पर विराम लगाते हुए अर्जुन ने कहा, ‘दलबदल की बात होने पर आप लोगों को ही पहले पता चलेगा, ये सब केवल अफवाह है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

न्यू टाउन में इस साल होगी पहली कम्युनिटी दुर्गा पूजा

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : न्यू टाउन इस साल अपनी पहली सामुदायिक दुर्गा पूजा प्राप्त करने के लिए तैयार है। अब तक यहां गेटेड कम्युनिटी ही दुर्गा आगे पढ़ें »

ऊपर