बसों में भारी भीड़, दिन व रात दोनों ही समय सीटें फुल

नाइट बसों से दर्शनार्थियों को काफी राहत
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः दुर्गा पूजा के दौरान इस बार स्पेशल बसों की परिसेवा नहीं चल रही है। सामान्य बसों की परिसेवा से ही पूजा घूमने वालों के लिए व्यवस्था है। इस बीच देखा जा रहा है कि बसों में दिन से लेकर रात हर समय बसों में सीटें फुल रह रही हैं। आलम यह है कि कई बसों में यात्रियों की भारी भीड़ नजर आ रही है। महानगर में मेट्रो परिसेवा चल रही है। हालांकि लोकल ट्रेनें अब भी स्पेशल स्टॉफ के लिए ही है। ऐसे में बसें ही लोगों के लिए काफी सुविधाजनक सफर है। वैसे तो हेल्थ एक्सपर्ट बार-बार लोगों से अपील कर रहे हैं कि भीड़ में बाहर न निकलें। संभव हो तो घर में ही दुर्गा पूजा मनाएं। हालांकि लोगों की भीड़ पूजा मंडपों में देखते ही बन रही है। सरकार की ओर से चलायी जा रही नाइट बस सर्विस का भी जमकर लोग फायदा उठा रहे हैं। कुछ रूटों पर ट्राम परिसेवा भी है। इससे भी काफी सहूलियत बढ़ी है।
काफी निजी बसें सड़कों से नदारद
बंगाल बस सिंडिकेट के महासचिव तपन बनर्जी ने कहा कि लोकल ट्रेनें नहीं चल रही हैं। ऐसे में काफी यात्री जिलों से कोलकाता नहीं पहुंच पा रहे हैं। काफी संख्या में लोग अपने वाहन का ही उपयोग कर रहे हैं। ऐसे में जरूरत के अनुसार ही बसें चल रही हैं। दो साल से बसों की परिसेवा दुर्गा पूजा के दौरान काफी नहीं है। निजी बसों के मालिकों को डीजल की कीमतें बढ़ने के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
सिटी सबर्बन बस सर्विसेज के महासचिव टीटू साहा ने कहा कि परिवहन विभाग व पुलिस ने हमारे साथ कोई समनव्य बैठक नहीं की थी। ऐसे में स्पष्टता नहीं है कि बस परिसेवा कैसे जारी रखनी है। दर्शनार्थियों की होने वाली भीड़ को देखते हुए ही हम बसों की परिसेवा जारी रख रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः फिर उबला भाटपाड़ा, समाज विरोधियाें ने लहराये हथियार, घायल किये लोगों को

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा एक बार फिर उबला। यहां समाजविरोधियों ने हथियार लहराते हुए लोगों को घायल कर दिया। भाटपाड़ा थाना अंतर्गत मद्राल नेताजी मोड़ इलाके आगे पढ़ें »

ऊपर