हावड़ा के गुंडों पर भारी पड़े मतदाता

हावड़ा : शनिवार को हावड़ा में चौथे चरण के मतदान के दिन गुंडों पर मतदाता भारी पड़ गये। दरअसल वोट के दिन बाली व हावड़ा उत्तर के इलाके बमों की आवाज से थर्रा गये लेकिन इसके बावजूद लोगों का उत्साह चरम पर था। खासकर हावड़ा उत्तर के विधानसभा क्षेत्र के सभी पोलिंग बूथों पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली। एक ओर सुबह 6 बजे ही हावड़ा एसी के निकट किंग्स रोड पर दो बम फोड़ दिये गये। इससे इलाके में जोरदार आवाज हुई। इसके बाद भाजपा उम्मीदवार मौके पर पहुंच गये। सुबह 7 बजे से हावड़ा के विभिन्न क्षेत्रों के पोलिंग बूथों पर लोगों की भारी भीड़ लगने लगी। कोई 6.15 से तो कोई 6.30 बजे से वोटिंग की लाइन में खड़ा दिखाई दिया। इसमें हुगली डॉक के निकट ए. एस. हाई स्कूल, रत्नाकर प्वाइंट हाई स्कूल, सेंट एग्नेस, विक्रम विद्यालय, आलो और हनुमान स्कूल में लोगों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिलीं। इसके बाद थोड़ी ही देर में एक बार फिर हावड़ा एसी के निकट डॉबसन रोड पर आधे घंटे के अंतराल में 3 बार बम फेंके गये। इलाके के लोगों ने कहा कि वे इतनी जोर की आवाज सुन एक बार घबरा तो गये लेकिन वोट डालने में पीछे नहीं रहे। यहां मौके पर पहुंचे हावड़ा उत्तर के भाजपा उम्मीदवार उमेश राय ने कहा कि सुबह से ही इलाके में गड़बड़ी करने कोशिश की जा रही है। इससे यह लगता है कि तृणमूल ने अपनी हार मान ली है, ​क्योंकि वे बमों के जरिये लोगों को डराने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद करीब 1 से 1.30 के बीच में बाली विधानसभा क्षेत्र के गवर्नमेंट क्वार्टर में भी कुछ लोगों ने बम फेंके। वहां के रहनेवाले लोगों का आरोप है कि यह काम तृणमूल के गुंडों द्वारा किया गया है। इस बारे में बाली की भाजपा उम्मीदवार वैशाली डालमिया ने कहा कि तृणमूल ने अपनी हार मान ली है। इसलिए वे इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं। फिर दोपहर के 2.45 बजे अचानक एक बार फिर बम की जोरदार आवाज सुनाई दी। इस बार भी इलाका था हावड़ा उत्तर विधानसा क्षेत्र का, जहां हावड़ा बस स्टैंड के पास अज्ञात दो युवकों ने खाली स्थान पर बम फेंका और फरार हो गये। इससे आसपास के होटलों में खाना खा रहे व स्टाफ डर गये। इसकी जनकारी गोलाबाड़ी थाने को दी गयी। मौके पर गोलाबाड़ी थाना के प्रभारी विश्वजीत बंद्योपाध्याय, ट्रैफिक ओसी विप्लव दा आदि भारी संख्या में दल बल के साथ पुलिस कर्मी पहुंच गये। बताया जाता है कि जिन स्थानों पर यह बम फेंके गये थे वहीं पर 100 मीटर की कम दूरी पर पोलिंग बूथ मौजूद थे। बाद में स्थिति को संभालने के लिए भारी संख्या में केंद्रीय बलों को उतारा गया। इस बारे में हावड़ा उत्तर के तृणमूल उम्मीदवार गौतम चौधरी का आरोप है कि यह सारे बम भाजपा की ओर से फेंके जा रहे थे और बाद में केंद्रीय बल की मदद से उम्मीदवार बाइट देते हुए नजर आ रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शादी के महज 5 घंटे बाद ही दुल्हन की हुई मौत, डोली के बदले उठी अर्थी

मुंगेर : बिहार के मुंगेर में ऐसी घटना सामने आई, जिसे सुनकर लोगों को जैसे विश्वास ही नहीं हो रहा। यहां एक शादी समारोह में आगे पढ़ें »

दक्षिण बंगाल में आंधी-बारिश से जुड़ी घटनाओं में तीन की मौत

कोलकाता : दक्षिण बंगाल में कोलकाता और उसके आसपास के जिलों में मंगलवार दोपहर बाद आंधी के साथ बारिश हुई और संबंधित हादसों में तीन आगे पढ़ें »

ऊपर