हावड़ा डिविजन में रेल कर्मी हुए कोरोना संक्रमित, कई ट्रेनें रद्द

सन्मार्ग संवाददाता
हावड़ा : रेल कर्मियों में संक्रमण बढ़ने के कारण रेलवे को लोकल ट्रेन रद्द करने के लिए बाध्य होना पड़ा है। हावड़ा डिव‌िजन में 16 जोड़ी लोकल ट्रेन रद्द करना चालू किया गया है। मंगलवार से ही ट्रेनों के रद्द करने का मुख्य कारण हावड़ा डिविजन के कई गार्ड व कर्म‌ियों के कोरोना संक्रमित होना है। इस डिविजन में 30 ड्राइवर और 10 गार्ड कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। सियालदह के डीआरएण एसपी सिंह ने बताया कि बुधवार को छुट्टी का दिन था। इस डिविजन में आगामी कुछ दिनों में 5-6 जोड़ी और ट्रेनें रद्द की जाएगी। हावड़ा के डीआरएम सुमित नारुला ने ने बताया कि डिविजन के 250 गार्ड में से 31 कोरोना सक्रमित हैं। इनमें 13 हावड़ा , 2 बर्दवान और 16 रामपुरहाट के हैं। हावड़ा के 3 किटक परीक्षक भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। ट्रेन रद्द करने के बाद भी यात्रियों को अधिक असुविधा न हो इसका ध्यान रखा जा रहा है। 16 जोड़ी रद्द किएगए ट्रेनों में तीन जोड़ी मेमारी लोकल, 5 जोड़ी शेवड़ाफुली लोकल, एक जोड़ी बेलूड़मठ, बारुईपाड़ा, श्रीरामपुर, पांडुआ लोकल सामिल हैं। इसके अलावा दोजोड़ी बंडेल और तारकेश्वर लोकल भी रद्द किए गए हैं। ऑपरेशन सूत्रों के अनुसार लॉकडाउन से पहले हावड़ा डिविजन में 480 लोकल ट्रेनें चलती थी। इस समय 410 से 420 ट्रेन चलती है। ऐसे में ट्रेनें रद्द होने के बाद 368 के करीब ट्रेन चल रही है। एक-एक गार्ड एक दिन में 3 से 4 ट्रिप करते हैं। ऐसे में 31 गार्ड के कोरोना संक्रमित होने के कारण सभी सेवाएं चलाना मुश्क‌िल है इसलिए कम ट्रेनें चलाी जा रही हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऑक्सीजन कालाबाजारी मामला: नवनीत कालरा को तीन दिनों की पुलिस रिमांड में भेजा गया

नई दिल्ली: दिल्ली खान मार्केट में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी के आरोपी नवनीत कालरा को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस रिमांड में आगे पढ़ें »

ममता बनर्जी के 2 मंत्री सहित 4 नेताओं को मिली जमानत

- सीबीआई की हिरासत की अर्जी खारिज कोलकाताः नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में गिरफ्तार मंत्री सुब्रत मुखर्जी, मंत्री फिरहाद हकीम, पूर्व मे मेयर  शोभन चटर्जी और आगे पढ़ें »

ऊपर