हावड़ा निगम चुनाव स्थगित होने पर स्पीकर ने उठाये राज्यपाल पर सवाल

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : हावड़ा नगर निगम का चुनाव स्थगित होने को लेेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर एक बार फिर स्पीकर विमान बनर्जी ने सवाल उठाये हैं। सोमवार को हावड़ा निगम चुनाव के संबंध में पूछे गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘हावड़ा बिल जल्दी पास नहीं कराने के कारण वहां चुनाव नहीं हो सका। ऐसा नहीं करने का कोई कारण ही नहीं था, ये समझना होगा कि क्या आवश्यक है। अगर एक दिन में राष्ट्रपति कृषि प्रत्याहार बिल पर हस्ताक्षर कर सकते हैं तो फिर ऐसा क्यों नहीं किया गया ? राज्यपाल को हमने सब कुछ भेज दिया, उन्होंने किस उद्देश्य से इसे रोका, ये नहीं जानता।’ हाल में समाप्त विधानसभा के शीतकालीन अधिवेशन में हावड़ा निगम (संशोधनी) बिल 2021 पास किया गया। इस बिल पर अब तक राज्यपाल का अनुमोदन नहीं मिला है जिस कारण हावड़ा नगर निगम का चुनाव कोलकाता के साथ नहीं हो पा रहा है। राज्यपाल ने संशोधनी बिल के संबंध में तथ्य राजभवन में मंगाये थे। स्पीकर ने कहा कि उसी दिन राज्यपाल को सभी तथ्य भेज दिये गये थे। अब बिल की जांच कर राज्यपाल द्वारा हस्ताक्षर करने पर ये कानून में बदलेगा। इसके बाद ही हावड़ा नगर निगम में चुनाव करवाना संभव हो सकेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

लिफ्ट आने से पहले कोलेप्श‌िबल गेट खोला, नीचे गिरने से हुई मौत

बार में 10 लार्ज पेग ह्वीस्की पीया था मृतक ने कोलकाता : शराब के नशे में लिफ्ट के ऊपर आने से पहले ही कोलेप्श‌िबल गेट खोलने आगे पढ़ें »

ऊपर