हावड़ा में कमल खिलते ही बंगाल में नम्बर 1 होगा जिला – डॉ. रथीन

हावड़ा बनेगा स्मार्ट सिटी, होगा औद्योगिक विकास
सन्मार्ग संवाददाता
हावड़ा : हावड़ा की कई सीटों पर इस बार दिलचस्प मुकाबला है। इनमें से एक है शिवपुर विधानसभा सीट। यहां तृणमूल ने पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी को चुनावी मैदान में उतारा है जबकि तृणमूल में रह चुके हावड़ा के पूर्व मेयर जो बाद में भाजपा में शामिल हो गये डॉ. रथीन्द्रनाथ (रथीन) चक्रवर्ती भा​जपा के उम्मीदवार हैं। टीएमसी के टिकट पर शिवपुर से दो बार चुनाव जीते जटू लाहिड़ी को पार्टी ने उनकी उम्र को ध्यान में रखकर इस बार टिकट नहीं दिया। बाद में जटू लाहिड़ी बीजेपी में शामिल हो गये। क्रिकेटर और डॉक्टर के बीच मुख्य चुनावी लड़ाई मानी जा रही है। भाजपा उम्मीदवार डॉ. रथीन चक्रवर्ती ने सन्मार्ग से खास बातचीत की। पेश हैं उनके मुख्य अंश –
आपको क्यों लगता है कि शिवपुर की जनता आपको वोट देगी ?
जनता इसलिए मुझे वोट देगी क्योंकि मैं हावड़ा का बेटा हूं। मेरी लड़ाई तृणमूल के अन्याय के खिलाफ है। दूसरी बात यह है कि जब मैं मेयर था तब मैंने काफी काम किया है। सड़क, पानी की व्यवस्था से लेकर कई काम किये। जनता जानती है कि मैं काम करने वाला हूं।
आपके सामने एक क्रिकेटर हैं, क्या कहेंगे ?
मैं 1984 से राजनीति में हूं। हावड़ा का एक-एक परिवार मुझे और मेरे परिवार को जनता है। जनता को काम चाहिए। खेला अपनी जगह है। दूसरी बात तृणमूल जब नरेंद्र माेदी व अमित शाह को बाहरी कहती है तो उसका शिवपुर का उम्मीदवार भी तो यहां किराये पर रहते हैं, उनका घर तो यूपी में है, क्या वे बाहरी नहीं हुए? यह बाहरी भीतरी तृणमूल करती है, भाजपा नहीं।
जनता से क्या कहेंगे?
जनता से कहूंगा कि एक बार कमल को मौका दें। हावड़ा में कमल खिलते ही बंगाल भर में हावड़ा को नम्बर 1 पर भाजपा लायेगी। हावड़ा को स्मार्ट सिटी बनाया जायेगा। यहां औद्योगित विकास होगा तथा जूट मिल, कल कारखानों में काम करने वालों के लिए भी भाजपा काम करेगी।
एक नजर 2016 व 2019 के नतीजों पर
2016 में तृणमूल कांग्रेस के जटू लाहिड़ी को 88076 वोट मिले, फाॅरवर्ड ब्लॉक से जगन्नाथ भट्टाचार्य को 61062 वोट तथा भाजपा को 13363 वोट मिले थे। जीत का मार्जिन 27014 वोट था। शिवपुर सीट हावड़ा लोकसभा क्षेत्र के तहत आती है। टीएमसी के प्रसून बनर्जी यहां से सांसद हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रसून ने भाजपा उम्मीदवार रंतिदेव सेनगुप्ता को करीब 9 हजार मतों से हराया था। यहां हम बता दें कि हावड़ा के 16 विधानसभा सीटों में से 15 पर तृणमूल का कब्जा है। 1 सीट पर कांग्रेस का कब्जा है मगर भाजपा यहां विधानसभा में शून्य है। ऐसे में इस बार भाजपा को हावड़ा से बड़ी उम्मीदें हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर