हावड़ा निगम जल्द शुरू कर सकता है वेबर स्कीम

हाेल्डिंग व एसिसी नंबर से मिलेगा ऑनलाइन बकाया बिल
सन्मार्ग संवाददाता
हावड़ा : हावड़ा नगर निगम में जल्द ही वेवर स्कीम शुरू किया जा सकता है। बोर्ड ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन के चेयरमैन अरूप राय ने कहा कि अभी यह तय नहीं किया गया है कि आखिर कब से वेवर स्कीम को लाया जायेगा, लेकिन इसे लेकर प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। हालांकि इसी तरह से अरूप राय ने बताया कि ऑनलाइन प्रोपर्टी टैक्स को लेकर भी समस्या हो रही है, ताे ऑनलाइन प्रोपर्टी टैक्स को लेकर अगर कोई कहता है कि उन्हें बिल नहीं मिला है। वे लोग अगर होल्डिंग नंबर और ऐसिसी नंबर देंगे तो उन्हें तुरंत बिल मिल जयेगा और उनका पेयमेंट ऑनलाइन हो जायेगा। इसलिए टैक्स को लेकर उन्हें कोई समस्या नहीं होगी। ऐसी व्यवस्था ऑफ लाइन भी है। हम लोग निगम के कर्मचारी विभिन्न् इलाके में घर-घर जाकर बिल देना शुरू कर दिये हैं। यह सभी पहले ही जानते हैं। जो कि पुराने टैक्स है उसे लिया जा रहा है और वह लेना जारी रहेगा।
क्या है वेबर स्कीम
वेबर स्कीम अभी फिलहाल कोलकाता नगर निगम में ही उपलब्ध है। इसके तहत करदाताओं को ब्याज व जुर्माने की राशि में छूट दी जाएगी। इसमें बकायादार करदाताओं को केवल मूल राशि ही जमा करनी होगी वहीं जुर्माना व ब्याज में पूरी छूट रहेगी। उसके बाद जो लोग बकाया कर जमा करेंगे उन्हें ब्याज में छूट दी जाएगी, वहीं जुर्माने में भी छूट दी जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

किस वक्त नहाने से होते हैं सबसे ज्यादा फायदे…

कोलकाता : नहाना आपकी दैनिक दिनचर्या का अहम हिस्सा है और आपकी हेल्थ के लिए सबसे अहम चीज है। ये तो आप जब जानते हैं आगे पढ़ें »

ऊपर