शिक्षकों के कितने पद खाली, क्या सुओमोटो मामला होगा

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : स्कूलों में शिक्षकों के कितने पद खाली है। शिक्षकों की नियुक्ति के लिए राज्य सरकार क्या कर रही है। कब तक इन खाली पदों पर नियुक्तियां हो पाएंगी। इस बाबत जानकारी हासिल करने के लिए हाई कोर्ट के जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने एक सुओमोटो मामला दायर करने की बात कही। एक मामले की सुनवायी के दौरान उन्होंने यह टिप्पणी की।
जस्टिस गंगोपाध्याय इस बाबत अंसार अली की तरफ से दायर एक मामले की सुनवायी कर रहे थें। प्राइमरी में टीचरों के कितने पद खाली है यह जानकारी हासिल करने के लिए उसने आरटीआई के तहत जानकारी मांगी थी। उन्हें मिली जानकारी के मुताबिक प्राइमरी में 9260 पदों पर नियुक्तियां की गई हैं और अभी भी 6024 पद खाली पड़े हैं। जस्टिस गंगोपाध्याय ने कहा कि मिली जानकारी के मुताबिक खाली पदों की संख्या बढ़ती जा रही है। एसएससी कितनी जल्दी इन पदों पर नियुक्ति कर सकता है। उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ी तो सोमवार को इस मामले की सुनवायी के दौरान खाली पदों पर नियुक्ति के बाबत सुओमोटो मामला दायर कर सकता हूं। इसके बाद ही राज्य सरकार से नियुक्तियों के बाबत सारे तथ्यों की जानकारी मांगी जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अनुव्रत की बेटी ने नहीं किया सहयोग, हो सकती है कड़ी कार्रवाई

सुकन्या ने कहा - अभी मैं कुछ भी बताने की हालत में नहीं हूं, कृपया आप लोग यहां से चले जाएं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सीबीआई की आगे पढ़ें »

ऊपर