जब पढ़ाई नहीं हुई तो फेल कैसे हुए, राज्य भर में छात्रों का प्रदर्शन

शिक्षा विभाग हुआ गंभीर, स्कूलों से मांगी गयी रिपोर्ट
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : गुरुवार को उच्च माध्यमिक परीक्षा के नतीजे घोषित किये गये थे। उच्च माध्यमिक की परीक्षा में 97.69% परीक्षार्थी पास हुए, लेकिन फेल हुए परीक्षार्थियों का असंतोष बढ़ गया है। इस कारण शनिवार को राज्य भर में छात्रों ने प्रदर्शन किया और पास करने की मांग की। छात्रों का कहना है कि जब इस साल पढ़ाई ही नहीं हुई तो फिर फेल करवाने का क्या कारण है। ऐसे में पास करने की मांग पर छात्र-छात्राओं ने राज्य भर में प्रदर्शन किया। साल्टलेक, खड़गपुर, मध्यमग्राम से लेकर मालदह समेत वि​भिन्न जिलों में परीक्षार्थियों ने उच्च माध्यमिक में पास करने की मांग की।
इधर, इस मुद्दे पर शिक्षा विभाग गंभीर हुआ है और स्कूलों से रिपोर्ट मांगी गयी है। सभी स्कूलों के प्रधान शिक्षकों से कहा गया है ​कि अपने स्कूल में होने वाले किसी भी तरह के प्रदर्शन की जानकारी उच्च माध्यमिक शिक्षा संसद को अवश्य दें। इस मुद्दे पर उच्च माध्यमिक शिक्षा संसद विद्यालय के प्रधानाचार्यों के साथ संसद की चर्चा भी हुई है। उच्च माध्यमिक शिक्षा संसद छात्र-छात्राओं के भविष्य की बात ध्यान में रखते हुए सभी आरोपों को गंभीरता से देख रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाजपा सोच भी नहीं सकती कि ऐसे बड़े नेता आना चाहते हैं तृणमूल में – फिरहाद

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बाबुल सुप्रियो के बाद और कई बड़े नाम जल्द तृणमूल से जुड़ने जा रहे हैं। ऐसा ही संकेत दिया राज्य के परिवहन आगे पढ़ें »

ऊपर