बड़ाबाजार इलाके की बहुमंजिली इमारत में लगी भयावह आग

कोलकाताः कोलकाता के बहुमंजिली इमारत में आग लगने की घटना घटी है। कोलकाता के स्ट्रैंड रोड के एक बहुमंजिली इमारत के 13वें तले पर आग लगी है। आग को बुझाने के लिए दमकल की 10 इंजन को बुलाई गई है और सीढ़ियों की मदद से आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है। आग लगने के कारण स्ट्रैंड रोड के इलाके में आवाजाही बंद कर दी गई है। इसके साथ ही इलाके को खाली कराया जा रहा है।

सूचना के अनुसार इस बहुमंजिले इमारत में रेलवे का कार्यालय है। दमकल के कर्मचारी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं और आग तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, हालांकि ऊंचाई होने के कारण दमकल के कर्मचारियों को पहुंचने में दिक्कत हो रही है। बता दें कि इस बिल्डिंग में रेलवे का कार्यालय है और काफी व्यस्तम माना जाता है।

शाम 6.10 बजे के आसपास लगी आग 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शाम को लगभग 6.10 बजे के आसपास आसपास के लोगों ने बहुमंजिली इमारत से आग की लपटें निकलते दिखी। इसके के बाद इलाके में आतंक फैल गया और लोग घबरा कर बाहर निकलने लगे। उसके बाद आग की सूचना पुलिस को दी गई है और दमकल को इसकी सूचना दी गई। उसके बाद दमकल के तीन इंजन घटना स्थल पर पहुंचे और इमारत को खाली कराना शुरू कर दिया। घटना स्थल पर आपदा प्रबंधन की टीम पहुंच गई है और उनका कहना है कि इमारत में कोई भी फंसा हुआ नहीं है। घटना स्थल पर हाइड्रोलिक लैडर लाया गया है और उसकी मदद से आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। हालांकि दमकल कर्मियों का कहना है कि आग फैली नहीं है, वरन केवल दो कमरों तक ही सीमित है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

चैत्र नवरात्रिः ऐसे करें देवी शैलपुत्री को प्रसन्न

कोलकाताः चैत्र नवरात्रि आज से शुरू हो गई है और इसकी समाप्ती 21 अप्रैल को होगी। इस दौरान मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा आगे पढ़ें »

शक्ति के अनुष्ठान का पर्व नवरात्र

आद्यशक्ति माता भगवती दुर्गा ही समस्त संसार को जीवन, ऊर्जा एवं सरसता प्रदान करती हैं। जगत के विविध प्रपंच उन्हीं से उत्पन्न होकर उन्हीं में आगे पढ़ें »

ऊपर