हुगलीः केवाईसी अपडेट के नाम पर वृद्ध के एकाउंट से लाखों की ठगी

उत्तरपाड़ाः पूर्व रेलवे के रिटायर कर्मी एक 80 वर्षीय वृद्ध फाल्गुनी मुखोपाध्याय को केवाईसी अपडेट के नाम पर 3,62,000 रुपए बैंक अकाउंट से घपला कर लिया गया। उत्तरपाड़ा के बीके स्ट्रीट के एक फ्लैट में रहने वाले फाल्गुनी मुखोपाध्याय ने इस बाबत चंदन नगर के साइबर सेल में अपनी शिकायत दर्ज कराई है। फाल्गुनी मुखोपाध्याय के तीन अलग-अलग अकाउंट से यह रकम निकाली गई है। मुखोपाध्याय से घपलेबाज ने यह कहा था कि केवाईसी अपडेट ना करने पर आपका सिम कार्ड ब्लॉक हो जाएगा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुखोपाध्याय 2002 में अपनी नौकरी से रिटायर हुए।
रिटायर होने के बाद मिली रकम को उन्होंने अपने तीन बैंक के अकाउंट में जमा कराया था। 26 अक्टूबर को उनके मोबाइल फोन पर एक मैसेज आया। मैसेज कुछ इस प्रकार था कि वोडाफोन और आइडिया का सिम कार्ड अपडेट करना पड़ेगा नहीं तो यह सिम कार्ड ब्लॉक हो जाएंगे। मैसेज के नीचे एक फोन नंबर दिया गया था।
मुखोपाध्याय उस फोन नंबर पर फोन किए प्रत्युत्तर में उन्हें बताया गया एक ऐप डाउनलोड कीजिए और उसमें 10 रुपए भेजिए। मुखोपाध्याय बीते 10-12 सालों से ऑनलाइन खरीदारी करते आ रहे हैं इसलिए उन्हें कुछ सोचना नहीं पड़ा उन्हें यह पता नहीं था कि ऐप के माध्यम से भी गोरख धंधा हो सकता है।
इसलिए उन्होंने इस माध्यम को अपनाते ही उनके दो राष्ट्रीय कृत बैंक और एक गैर सरकारी बैंक अकाउंट से 3,62,000 रुपए प्रतारक निकाल लिया। यहां तक की उनके बैंक अकाउंट से रुपये डेबिट हो चुके है इसका कोई मैसेज भी उन्हें प्राप्त नहीं हुआ। उन्हें इस बात का पता लगा तब तक बैंक अकाउंट फाका हो चुका था। वह पहले उत्तरपाड़ा थाना पहुंचे और अपने साथ घटी वारदात को उन्होंने पुलिस कर्मियों को बताया उसके बाद पुलिसकर्मियों ने उन्हें चंदननगर पुलिस साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराने की बात कही।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

तृणमूल सांसद नहीं गये नागालैंड

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के सांसद प्रनितनिधियों ने नागालैंड का अपना दौरा रद्द कर ​दिया। आज पार्टी के सांसद सुष्मिता देब, शांतनु सेन, अपरूपा पोद्दार आगे पढ़ें »

ऊपर